स्वामी प्रसाद मौर्य ने अखिलेश को लिखी चिट्ठी ,पार्टी के बाद MLC भी छोड़ी !

स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधानपरिषद की सदस्या से भी इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने पत्र लिखा और MLC भी छोड़ दी है।

लोक सभा चुनाव 2024 से पहले पार्टियों के बीच तनातनी बढ़ती ही जा रही है। समाजवादी पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य नई पार्टी का गठन किया और इसके लिए उन्होंने नई पार्टी का नाम व झंडा लॉन्च कर दिया है. वह 22 फरवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में रैली को संबोधित कर पार्टी की कार्यकारिणी का ऐलान करेंगे ,नई पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (RSSP) है और इसके झंडे में नीला, लाल और हरा रंग है। अब खबरे आ रही है की स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधानपरिषद की सदस्या से भी इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने पत्र लिखा और इसी के साथ MLC भी छोड़ दी है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी नई पार्टी का किया ऐलान

स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधान परिषद के सभापति को अपना इस्तीफा सौंपा है। सपा के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य बीते दिनों अपने विवादित बयानों को लेकर भी चर्चा में रहे थे। उनकी अपनी पार्टी ने इन बयानों को निजी बयान बताकर पल्ला झाड़ लिया था। मौर्य इससे काफी आहत थे और अखिलेश यादव को लिखी चिट्ठी में उन्होंने इसका जिक्र भी किया था। महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी नई पार्टी बनाने का भी ऐलान किया है। वह सपा के कई विधायकों को भी तोड़ सकते हैं।

रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार सपा से नाराज चल रहे हैं। उन्होंने रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद उनकी पार्टी असहज स्थिति का सामना कर रही थी। सपा के भीतर कई नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ ऐक्शन लेने के लिए अखिलेश पर दबाव डाल रहे थे। पार्टी के बड़े नेताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को निजी बताकर पल्ला झाड़ने की कोशिश की और यही बात मौर्य को रास नहीं आई। उन्होंने अखिलेश यादव को चिट्ठी लिखी और कहा कि महासचिव के पद पर बैठे अन्य नेताओं के बयान पार्टी के बयान होते हैं। ऐसे में उनके बयान निजी कैसे हो सकते हैं? उन्होंने भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके इन्हीं बयानों की वजह से दलित और आदिवासी समुदाय के लोग सपा से कनेक्ट हुए हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button