GBC 4.0 Day 2 : पीयूष गोयल ने कहा- 8 साल में यूपी की दिशा-दशा बदल दी !

लखनऊ के IGP में आयोजित FDI कॉन्क्लेव में CM योगी ने कहा, "पिछले 6 से 7 साल में यूपी को देखा जाए तो काफी बदलाव आए है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का आज यानी 20 फरवरी दूसरा दिन है। लखनऊ के IGP में आयोजित FDI कॉन्क्लेव में CM योगी ने कहा, “पिछले 6 से 7 साल में यूपी को देखा जाए तो काफी बदलाव आए है। अब उत्तर प्रदेश दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है।”

आज विदेशी पूंजी निवेश FDI पर होगी बातचीत

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते दिन यानी 19 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी लखनऊ में चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ किया था जिसमे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को एक गणेश जी की प्रतिमा भेंट की। जानकारी के लिए बतादे की खासतौर पर आज इस सेरेमनी में विदेशी पूंजी निवेश FDI पर बातचीत होगी तो वहीं कल यानी 21 फरवरी को AFD कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया है। इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को बढ़ावा देने के लिए भी बातचीत हुई। इस कार्यक्रम में केंद्रीय वाणिज्य और इस्पात मंत्री पीयूष गोयल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।

GBC 4.0 : आज दूसरे दिन भी निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने की कवायद  रहेगी जारी - Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar

186 करोड़ से 78 एकड़ जमीन पर बन रहे प्लांट

कॉन्क्लेव में केंद्रीय वाणिज्य और इस्पात मंत्री पीयूष गोयल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिथि के रूप में हिस्सा लिया है। तो वहीं आज यानी 20 फरवरी को लखनऊ के सरोजनीनगर इलाके में अशोक लीलैंड ग्रुप की तरफ से कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट का भूमि पूजन किया जाएगा। आपको बता दें कि इस electric vehicle plant शुरू होने के बाद से रोजगार को और बढ़ावा मिलेगा। इतना ही नहीं आपको बता दें कि लखनऊ के सरोजनीनगर में स्कूटर इंडिया की जमीन पर अशोक लीलैंड कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट बना रहा है। जिसमें 186 करोड़ से 78 एकड़ जमीन पर बन रहे इस प्लांट में हर साल 2500 कामर्शियल ईवी बनेंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button