सपा विधायक ने कहा, ‘स्वामी प्रसाद न तो समाजवादी हैं और न ही सनातनी…’

हिंदू धर्मग्रंथ रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य की अपमानजनक टिप्पणी ने समाजवादी पार्टी के भीतर दरार पैदा कर दी है। गौरीगंज सदर सीट से...

हिंदू धर्मग्रंथ रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य की अपमानजनक टिप्पणी ने समाजवादी पार्टी के भीतर दरार पैदा कर दी है। गौरीगंज सदर सीट से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान की आलोचना की है. सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि रामचरितमानस को लेकर अपमानजनक बयान देने वाले न तो समाजवादी हो सकते हैं और न ही सनातनी।

उन्होंने कहा कि, जो भी धर्म और मान्यताओं को लेकर अशोभनीय बयान देगा, मैं उसका सबसे पहले विरोध करूंगा, चाहे वह कोई भी हो। राजनीति हो या न हो, मैं विधायक रहूं या न रहूं, टिकट मिले या न मिले, लेकिन मैं एक आम आदमी की तरह आपकी सेवा करता रहूंगा। सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि राम मनोहर लोहिया के आदर्शों पर चलने वाला ही सच्चा समाजवादी हो सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि राम मनोहर लोहिया ने राम मेले का प्रस्ताव रखा था. बिना कुछ सोचे-समझे गलत बयान देना सनातन धर्म के लिए दुखदायी है। दरअसल, 5 फरवरी को गौरीगंज स्थित रंजय इंटर कॉलेज मैदान में श्रीराम कथा का आयोजन किया गया था. गौरीगंज से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने अपनी ही पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा श्रीरामचरितमानस पर की गई अपमानजनक टिप्पणी का कड़ा विरोध किया था।

सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि श्रीराम के चरित्र पर टिप्पणी करने वाला न तो सनातनी हो सकता है और न ही समाजवादी। वह सिर्फ एक अजीब प्राणी हो सकता है। जब भी कोई राम के चरित्र या धर्म की मान्यताओं पर हमला करने का काम करेगा, मैं सबसे पहले उसके खिलाफ खड़ा होऊंगा। यह मेरा दुर्भाग्य है कि वह मेरी पार्टी के नेता हैं और मेरी पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। ऐसा कहने वाले को भगवान सद्बुद्धि दे।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button