पीएम मोदी ने किया दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले चरण का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले चरण का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अब जयपुर से दिल्ली पहुंचना....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले चरण का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अब जयपुर से दिल्ली पहुंचना आसान होगा. जयपुर से दिल्ली व्यापार और नौकरी करने वाले लोग भी रोजाना शाम को अपने घर पहुंच सकते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि यह भारत के सबसे बड़े और सबसे आधुनिक एक्सप्रेसवे में से एक है। यह विकसित भारत की एक और भव्य तस्वीर है। उन्होंने कहा कि इस साल के बजट में हमने इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 10 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। यह राशि 2014 में प्रावधानित राशि का 5 गुना है। इस निवेश से राजस्थान को काफी फायदा होने वाला है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब ऐसी आधुनिक सड़कें, आधुनिक रेलवे स्टेशन, रेलवे ट्रैक, मेट्रो और एयरपोर्ट बनते हैं तो देश की प्रगति को गति मिलती है. बुनियादी ढांचे पर निवेश और भी अधिक निवेश को आकर्षित करता है। पिछले 9 साल से केंद्र सरकार भी इंफ्रास्ट्रक्चर पर लगातार भारी निवेश कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे और वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर राजस्थान और देश की प्रगति के दो मजबूत स्तंभ बनने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ये परियोजनाएं आने वाले समय में राजस्थान सहित इस पूरे क्षेत्र की तस्वीर बदलने वाली हैं। जब ऐसी आधुनिक सड़कें, आधुनिक रेलवे स्टेशन, रेलवे ट्रैक, मेट्रो और एयरपोर्ट बनते हैं तो देश की प्रगति को गति मिलती है। जब आधुनिक अधोसंरचना निर्माण तैयार होता है तो किसान, विद्यार्थी, व्यवसायी के साथ-साथ ट्रक-टेम्पो चालक भी लाभान्वित होते हैं और आर्थिक लाभ प्राप्त करते हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button