Anant Radhika Wedding : एक-दूसरे के हुए अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट

एशिया के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी शादी के बंधन में बंध गए हैं. शुक्रवार 12 जुलाई 2024 को Anant Ambani ने अपनी मंगेतर राधिका मर्चेंट संग सात फेरे लिए. ये मेगा वेडिंग भारत ही दुनिया में भी चर्चा का विषय रही।

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी इंडस्ट्रियलिस्ट वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंध चुके है। यह शादी 12 जुलाई की रात को संपन्न हुई। शुक्रवार शाम 4:30 बजे बारात एंटीलिया से रवाना होकर जियो वर्ल्ड सेंटर पहुंची थी। शादी के वेन्यू पर पहुंचने के बाद प्रियंका चोपड़ा, शाहरुख खान, सलमान खान, रजनीकांत, रेसलर जॉन सीना, रणवीर सिंह, संजय दत्त, जान्हवी कपूर और अर्जुन कपूर समेत कई सेलेब्स ने खूब डांस किया। साथ ही सेरेमनी में श्रेया घोषाल, सोनू निगम समेत कई आर्टिस्ट ने म्यूजिकल परफॉर्मेंस दी। पूर्व ब्रिटिश PM टोनी ब्लेयर, यूपी के पूर्व CM अखिलेश यादव, बिहार के पूर्व CM लालू प्रसाद यादव और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत देश-विदेश के 2 हजार से ज्यादा सेलिब्रिटीज और नेताओं ने शादी में शिरकत की थी। तीन दिनी कार्यक्रम के दूसरे दिन शनिवार को ‘शुभ आशीर्वाद’ कार्यक्रम में खास मेहमानों का डिनर होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। वहीं रविवार को ‘मंगल उत्सव’ में रिसेप्शन होगा। शादी की सजावट की थीम ‘एन ओड टु वाराणसी’ रखी गई है, जो काशी की परंपरा, संस्कृति, कला-शिल्प को समर्पित है।

Anant-Radhika Wedding: एक दूसरे के हुए अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट, शादी  के बाद पहली तस्वीर आई सामने | Moneycontrol Hindi

अंबानी परिवार के जश्न में डूबा बॉलीवुड
बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी शुक्रवार को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में हुई. कपल की ग्रेंड वेडिंग में सभी मेहमान ट्रेडिशनल आउटफिट्स में दिखे. अनंत-राधिका की शादी में शाहरुख खान से लेकर माधुरी दीक्षित, रजनीकांत, प्रियंका चोपड़ा, निक जोनस, शाहरुख खान, महेश बाबू, यश, सलमान खान, विक्की कौशल, कैटरीना कैफ, कृति सैनन, अजय देवगन, शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, कियारा आडवाणी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण भी मेहमान बनकर पहुंचे.

प्रियंका चोपड़ा जोनास ने इंस्टाग्राम पर अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की एक तस्वीर साझा की और उनकी शादी को एक विशेष रात बताया।https://www.instagram.com/p/C9WoL1Etqrw/?utm_source=ig_web_copy_link

अनंत अंबानी की दुल्हनिया राधिका मर्चेंट का वेडिंग लुक आया सामने
अनंत अंबानी की दुल्हनिया और अंबानी परिवार की छोटी बहु राधिका मर्चेंट का वेडिंग लुक सामने आ गया है। राधिका ने अपनी शादी पर ट्रेडिशनल रेड एंड वाइट लहंगा पहना। इस लहंगे को ट्रेडिशनल गुजराती स्टाइल में बनाया गया है। राधिका दुल्हन के रूप में बाल की खूबसूरत लगीं।

https://www.instagram.com/p/C9VIIB6IuYz/?utm_source=ig_web_copy_link

13 जुलाई को आशीर्वाद समारोह होगा
अनंत-राधिका की 12 जुलाई को शादी के बाद 13 जुलाई को आशीर्वाद समारोह व मंगल उत्सव 14 जुलाई को होगा। जिसके बाद 15 जुलाई को भी एक रिसेप्शन होगा। इसके लिए अंबानी ​परिवार ने भव्य तैयारियां की हैं। खास मेहमानों को मुंबई ले जाने के लिए तीन फाल्कन-2000 जेट किराए पर लिए गए हैं। इसके अलावा पूरे समारोह में 100 से अधिक प्राइवेट जेट इस्तेमाल किए जाएंगे। एयर चार्टर कंपनी क्लब वन एयर के CEO राजन मेहरा ने बताया, ‘मेहमान हर जगह से आ रहे हैं और हर विमान देश भर में कई राउंड लगाएगा।’ अंबानी परिवार ने ITC, द ललित और ताज जैसे आसपास के होटलों को बुक कर लिया है। इस वजह से रूम महंगे हो गए हैं। BKC के दो लग्जरी होटलों में तो कमरों की कीमत 1 लाख तक पहुंच गई है।

अनंत-राधिका की शादी में अपने-अपने परिवार संग दिखे संजय दत्त और जूही चावला

sanjay dutt with family in anant ambani and radhika merchant wedding

क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह शादी में पत्नी संग पहुंचे

 

https://www.instagram.com/reel/C9VBGMKSdOt/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

ट्राइडेंट और ओबेरॉय, मुंबई की वेबसाइट के अनुसार, 14 जुलाई तक उनके यहां रूम उपलब्ध नहीं हैं। हाई-प्रोफाइल इवेंट के लिए, 12 से 15 जुलाई तक आयोजन स्थल के पास की सड़कें विशेष रूप से ‘इवेंट व्हीकल’ के लिए आरक्षित रहेंगी। इस क्षेत्र की कई कंपनियों ने कर्मचारियों को 15 जुलाई तक वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button