मुकेश अंबानी को रंगदारी के लिए कॉल करना पड़ा महंगा, जाने कौन है अपराधी !

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी को धमकी देने वाले आरोपी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की उम्र महज 21 साल है।

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी को धमकी देने वाले आरोपी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की उम्र महज 21 साल है। वह एक पुलिसकर्मी का बेटा है। उसने पुलिस से बचने की कोशिश की। लेकिन मुंबई पुलिस ने उन पर पलटवार किया शादाब खान को पुलिस ने गलत नाम का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

मुकेश अंबानी को कभी जेल भिजवाना चाहते थे अनिल अंबानी - BBC News हिंदी

तीन बार ई-मेल करें

आरोपी ने 27 अक्टूबर को पहला ई-मेल भेजकर 20 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। 28 अक्टूबर को 200 करोड़ रुपये की मांग की गई। तीसरा मेल 30 अक्टूबर को आया। सीधे तौर पर 400 करोड़ की फिरौती मांगी गई थी। पुलिस की जांच के बाद उसका संबंध बेल्जियम देश से सामने आ रहा है। बेल्जियम का स्थान दिखाई दे रहा था क्योंकि आरोपी ई-मेल भेजने के लिए वीपीएन मास्किंग का उपयोग कर रहा था। इस ई-मेल में उन्होंने पुलिस को ही चुनौती दे डाली।

पुलिस ने आरोपी को गुजरात के कलोल से गिरफ्तार किया है. इस ऑपरेशन को मुंबई क्राइम ब्रांच की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने अंजाम दिया था। गुजरात के गांधीनगर के कल्लोल से राजवीर खांट नामक 21 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया। उसका असली नाम राजवीर कांत बताया गया। उनके पिता कलोल पुलिस स्टेशन में हेड कांस्टेबल हैं। उसने यह धमकी भरा मेल शादाब खान के नाम से [email protected] ईमेल एड्रेस से भेजा था और फिरौती की मांग की थी।

यह जानकारी मिली

राजवीर कांत कंप्यूटर साइंस के अंतिम वर्ष में हैं। उन्होंने डार्क वेब की तकनीक में महारत हासिल कर ली। उन्होंने एक मेलफेस अकाउंट का इस्तेमाल किया। फिलहाल देश में इसके केवल 500 यूजर्स हैं। उनमें से केवल 150 ही इस पर सक्रिय हैं। सर्च इंजन इसे इंडेक्स नहीं कर सकते। डार्क वेब को बहुत ही खतरनाक माना जाता है। बड़े-बड़े साइबर अपराध इसी तरीके से किये जाते हैं। पुलिस ने इन सभी की सर्फिंग एक्टिविटी को ट्रैक किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button