कर्नाटक की महिलाओ के लिए सिद्धारमैया ने दिया तोहफा !

इसके तहत सरकारी कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी), बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) और अन्य निगमों में सभी महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा मिलेगी

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और उनकी राजनीती अब कर्नाटक में चल रही है और साथ ही महिलाओ के लिए उन्होंने एक बड़ा कदम उठाया है काफी महिलाओ को कोई तकलीफ न उठानी पड़े  कांग्रेस शासित कर्नाटक सरकार ने रविवार को शक्ति योजना शुरू की। इसके तहत सरकारी कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी), बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) और अन्य निगमों में सभी महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने योजना का उद्घाटन किया। उन्होंने महिलाओं को मुफ्त टिकट जारी किए।

कर्नाटक - कैबिनेट की बैठक में पांच गारंटी कार्यान्वयन से सम्बंधित निर्णय की  उम्मीद

कर्नाटक सरकार ने रविवार को शुरू की शक्ति योजना

उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार इस अवसर पर उपस्थित रहे। महिलाओं के लिए बस यात्रा मुफ्त करने से पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले 30 फीसदी महिलाएं बस से यात्रा करती थीं। लेकिन भाजपा सरकार में महिलाओं ने बस से यात्रा करना कम कर दिया। अब मात्र 24 फीसदी महिलाएं ही बस से यात्रा करती हैं। सिद्दारमैया ने आगे कहा कि भाजपा नहीं चाहती कि महिलाएं अपने घरों से निकलें।

कर्नाटक चुनाव: बजरंग दल- PFI जैसे संगठनों पर बैन, 75% रिजर्वेशन, OPS की  बहाली, कांग्रेस का घोषणापत्र - Karnataka Congress released manifesto  Reservation free bus service for women ...

 

 

सिद्दारमैया-भाजपा नहीं चाहती कि महिलाएं अपने घरों से निकलें

मुख्यमंत्री ने एक दिन पहले ही बताया था कि सुबह 11 बजे पांच में से एक गारंटी शुरू करेंगे। सिद्धारमैया ने कहा था कि उदाहरण के लिए, आंध्र प्रदेश के अंदर बल्लारी से 20 किमी तक महिलाएं मुफ्त में जा सकती हैं। मुख्यमंत्री ने चार अन्य गारंटियों की शुरुआत के बारे में कहा कि घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने वाली ‘गृह ज्योति’ एक जुलाई से कलाबुरगी से शुरू की जाएगी। उसी दिन मैसूरु से बीपीएल परिवारों को 10 किलो मुफ्त चावल या खाद्यान्न देने वाली ‘अन्ना भाग्य’ योजना शुरू की जाएगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button