RAILWAY: त्योहारों के समय रेलवे ने की प्लेटफॉर्म टिकट की दर में 3 गुना वृद्धि, जाने अचानक क्यों बड़ा दाम !

राज्य में त्योहारों के बीच उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन को प्लेटफॉर्म टिकट का रेट दस बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं जिसके अंतर्गत यह नियम आज यानी रविवार से पांच नवम्बर तक लागू रहेगा।

राज्य में त्योहारों के बीच उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन को प्लेटफॉर्म टिकट का रेट दस बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं जिसके अंतर्गत यह नियम आज यानी रविवार से पांच नवम्बर तक लागू रहेगा। यह नियम दीपावली और छठ पूजा के समय के लिए मुख्य रूप से लागू किया गया है।

कितनी बढ़ी टिकट दर

त्योहारों के बीच प्रदेश में रेलवे प्लेट फॉर्म टिकट दर 10 रुपए से बढ़ा कर 30 रूपए कर दी गयी है टिकट दर बढ़ाने के पीछे का मकसद महज प्लेटफॉर्मों पर अनावश्यक भीड़ को आने से रोकना है। यात्रियों की भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने चारबाग स्टेशन सहित 13 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट पर एक्स्ट्रा चार्ज लगा दिए है।

लखनऊ के अलावा इन प्लेटफॉर्म के टिकट दर भी बढे

नवरात्रि और आगामी त्योहारों में होने वाली भीड़भाड़ को रोकने के लिए रेलवे ने लखनऊ सहित वाराणसी जंक्शन, अयोध्या जंक्शन कैंट, अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर जंक्शन, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव में भी यह नियम लागू किये है। साथ ही मुरादाबाद रेल मंडल के चार स्टेशनों पर कीमत बढ़ाने की योजना है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button