बीजेपी नेता दिवाकर नाथ को धमकी देने के मामले में शुआट्स कुलपति प्रोफेसर आरबी लाल गए जेल !

प्रयागराज की शुआट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर आरबी लाल को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें रिमांड मजिस्ट्रेट फलाट गांगुली के सामने पेश किया गया।

प्रयागराज की शुआट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर आरबी लाल को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें रिमांड मजिस्ट्रेट फलाट गांगुली के सामने पेश किया गया। मजिस्ट्रेट ने उन्हें 12 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बता दें कि इससे पहले शुआट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति आरबी लाल के भाई के खिलाफ भी प्रयागराज में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में पुलिस को काफी समय से आरोपी की तलाश थी और आखिरकार पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद अब आरबी लाल को सामाजिक कार्यकर्ता और बीजेपी नेता दिवाकर नाथ त्रिपाठी को धमकी देने के मामले में पुलिस ने कर लिया है।

Prayagraj: शुआट्स के कुलपति आरबी लाल के खिलाफ मतांतरण का एक और केस दर्ज,  महिला ने लगाए गंभीर आरोप - Another case of conversion filed against shuats  Vice Chancellor RB Lal

हत्या के प्रयास की एफआईआर दर्ज

आरबी लाल पर गंभीर मामलों में कुल 26 केस दर्ज हैं। रविवार सुबह उनके खिलाफ 27वां मामला दर्ज किया गया। इनमें से अधिकतर मामले प्रयागराज में दर्ज हैं जबकि लखनऊ, फ़तेहपुर और प्रतापगढ़ समेत कई अन्य जिलों में भी मामले दर्ज हैं. इन मामलों में धर्मांतरण और विश्वविद्यालय जालसाजी और वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित मामले भी शामिल हैं। पूर्व बीजेपी नेता दिवाकर नाथ त्रिपाठी ने लाल के खिलाफ हत्या के प्रयास की एफआईआर दर्ज कराई थी।

आरबी लाल को कोर्ट में पेश किया गया।

दिवाकर का आरोप है कि रविवार सुबह वह अपने दोस्त सर्वेंद्र के साथ टहलने गया था। तभी आरबी लाल कार से आये और उनके दो साथियों ने फायरिंग कर दी। आरबी लाल पर प्रयागराज, लखनऊ, फतेहपुर और प्रतापगढ़ में गंभीर धाराओं में मुकदमे हैं। ऊपर से सामूहिक धर्मांतरण, करोड़ों की वित्तीय अनियमितता समेत गंभीर आपराधिक मामले भी हैं। आपको बताते चले मामला दर्ज होने के कुछ देर बाद ही प्रयागराज पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए यह छापेमारी कर अरबी लाल को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद आरबी  को कोर्ट में पेश किया गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button