Emergency Landing Of Plane: जानिए कैसे एक पक्षी की वजह से करनी पड़ी प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग

वाराणसी में शुक्रवार को एक विमान से पक्षी टकराने के बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। विमान में कुल 101 यात्री सवार थे।

वाराणसी में शुक्रवार को एक विमान से पक्षी टकराने के बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। विमान में कुल 101 यात्री सवार थे। टाइम से लैंडिंग कराने की वजह से एक बड़ा विमान हादसा होने से टल गया आपको बता दे,विस्तारा एयरलाइंस के विमान यूके-622 ने मुंबई के लिए उड़ान भरी थी। यह विमान शाम 4:10 बजे लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से टेक ऑफ हुआ था जिसके थोड़ी ही देर बाद पायलट को विमान से कुछ टकराने का पता चला, इसके बाद पायलट ने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल यानी ATC से संपर्क किया इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी।

वाराणसी एयरपोर्ट पर कराई गयी लैंडिंग

पक्षी जब विमान से टकराया तब विमान 9000 फीट की ऊंचाई पर था।इस पर ATC ने एयरपोर्ट के अधिकारियों से बात की। आपको बता दे जब यह घटना हुई 4:40 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।इंजीनियरों की टीम विमान की जांच कर रही है विमान और उसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।रनवे और एप्रन पर भी जांच की गई, लेकिन फिलहाल किसी पक्षी का अवशेष नहीं मिला है।

योगी के हेलिकॉप्टर से भी टकरा गया था पक्षी

आपको बता दे, इसके पहले भी एक घटना 26 जून को हो चुकी है जब वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चॉपर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी तब सूबे के मुख्यमंत्री वाराणसी से लखनऊ जा रहे थे। तब 1550 फीट की ऊंचाई पर उनके हेलीकाप्टर से पक्षी टकरा गया था।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button