‘ अब यह एक चमकता भारत होगा या कराहता हुआ भारत? ‘ : सुब्रमण्यम स्वामी

लिखा, 'आईएमएफ के आंकड़े साझा करते हुए वित्त मंत्रालय ने एक महीने पहले खुशी जाहिर की थी कि आने वाले वित्त वर्ष में विकास दर 8.5% रहेगी

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए भारत की विकास दर पर सवाल उठाया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) का जिक्र करते हुए वित्त मंत्रालय पर निशाना साधा है। यह पहली बार नहीं है जब सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी की सरकार पर हमला बोला है। इससे पहले वह चीन के साथ सीमा विवाद पर मोदी सरकार की नीतियों पर भी सवाल उठा चुके हैं।

चमकता भारत होगा या कराहता हुआ 

वहीं, अपने एक ताजा ट्वीट में बीजेपी नेता स्वामी ने लिखा, ‘आईएमएफ के आंकड़े साझा करते हुए वित्त मंत्रालय ने एक महीने पहले खुशी जाहिर की थी कि आने वाले वित्त वर्ष में विकास दर 8.5% रहेगी, वही आईएमएफ अब इस दर को कम कर दिया है। तेजी से घटाकर 7.4% और जल्द ही 6% कर दिया है। तो अब यह एक चमकता भारत होगा या कराहता हुआ भारत?

चालू वित्त वर्ष में देश की आर्थिक विकास दर

बता दें कि हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी विकास दर को लेकर संकेतदेते हुए कहा है कि चालू वित्त वर्ष में देश की आर्थिक विकास दर अनुमान से कम रहेगी। इसके पीछे कारण यह है कि कच्चे तेल की कीमत, जिस पर वित्त विभाग ने विकास दर का अनुमान लगाया है, वास्तव में उससे कहीं अधिक है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया

दरअसल, पिछले कुछ सालों से सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी आईटी सेल लगातार उन्हें निशाना बना रही है। स्वामी ने कहा था कि बीजेपी का आईटी सेल उनके खिलाफ फर्जी अकाउंट के जरिए ट्वीट करता है। हालांकि उन्होंने इसकी शिकायत पीएम मोदी से भी की है. लेकिन यह सिलसिला जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button