किन लोगो के लिए केला खाना है नुकसानदायक !

केला जिसमे भरपूर मात्रा में पोटाशियम होता है। उसको खाने से कई फायदे भी है और कई नुक्सान भी केला खाने से अस्थमा और ब्रोकाइटिस की दिक्कत हो सकती है। इससे रिकवरी करने में काफी वक्त लगेगा।

आज कल की दिनचर्या इतनी बिगड़ गई है की लोग अपने स्वस्थ की तरफ ध्यान नहीं देते और तबियत ख़राब कर लेते है ज्यादा अधिक किसी भी चीज का सेवन करने से नुक्सान ही होता है। चाहे वो अत्यधिक पानी हो या फल सब्जी एक लिमिटिड रूप में चीजों का इस्तेमाल होना जरुरी है। आजकल हर चीज में बीमारियां पनप रही है है चचे फिर वो पानी में हो या फिर खान पियन की चीजों में कोई भी चीज शुद्ध नहीं रह गई है आपको बता दे की केला जिसमे भरपूर मात्रा में पोटाशियम होता है। उसको खाने से कई फायदे भी है और कई नुक्सान भी केला खाने से अस्थमा और ब्रोकाइटिस की दिक्कत हो सकती है। इससे रिकवरी करने में काफी वक्त लगेगा।

Banana Side Effects: इन लोगों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए केले का सेवन,  वरना हो सकती हैं ये समस्याएं

क्या है पेट की समस्याओ का कारण

इसलिए अगर अस्थमा और ब्रोंकाइटिस की बीमारी से जूझ रहे हैं तो कोशिश करें की केला न खाएं। ज्यादा केला खाने से पेट बंध जाता है। इसलिए केला को सोच समझकर ही खाना चाहिए। क्योंकि यह आपके पेट का पानी सोख लेता है। मेटाबोलिक रेट स्लो कर देता है। जिसकी वजह से कब्ज की शिकायत हो सकती है। कई बार केला खाना नुकसानदायक भी हो सकता है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि किन लोगों को केला नहीं खाना चाहिए?

National Banana Day 2022: Know the benefits of eating banana and other  details | Banana Day 2022: केले में कभी क्‍यों नहीं लगते कीड़े? वजह जानना  है जरूरी

केला खाना हो सकता नुकसानदायक

केला खाने से अस्थमा और ब्रोकाइटिस की दिक्कत हो सकती है। केला आपकी एलर्जी को और ज्यादा बढ़ा सकता है। इससे रिकवरी करने में काफी वक्त लगेगा। इसलिए अगर अस्थमा और ब्रोंकाइटिस की बीमारी से जूझ रहे हैं तो कोशिश करें की केला न खाएं। केला खाने से अस्थमा और ब्रोकाइटिस की दिक्कत हो सकती है। केला आपकी एलर्जी को और ज्यादा बढ़ा सकता है। और इससे रिकवरी करने में काफी वक्त लगेगा. इसलिए अगर अस्थमा और ब्रोंकाइटिस की बीमारी से जूझ रहे हैं तो कोशिश करें की केला न खाएं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button