ऋतुराज गायकवाड़ ने रिकॉर्ड तोड़ा, विजय हजारे ट्रॉफी मैच में एक ओवर में जड़े सात छक्के !

महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने अहमदाबाद में विजय हजारे ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के...

महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने अहमदाबाद में विजय हजारे ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ एक ओवर में सात छक्के मारने के बाद एक रिकॉर्ड बनाया – लिस्ट ए क्रिकेट में पहला रिकॉर्ड बनाया।

अपनी क्लासिक बल्लेबाजी के लिए मशहूर गायकवाड़ ने विजय हजारे के क्वार्टर फाइनल मैच में यूपी के खिलाफ तूफानी दोहरा शतक लगाया। गायकवाड़ ने 159 गेंदों में नाबाद 220 रन बनाए। गायकवाड़ ने अपनी लाजवाब पारी में एक ओवर में लगातार 7 छक्के लगाने का कमाल भी किया।

गायकवाड़ ने महाराष्ट्र की पारी के 49वें ओवर में लगातार 7 छक्के लगाने का कारनामा किया। गायकवाड़ एक ओवर में लगातार 7 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। गायकवाड़ ने यह कारनामा यूपी के बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह की गेंद पर किया।

कैसे गायकवाड़ ने लगाए एक ओवर में 7 छक्के:

पहला छक्का – गायकवाड़ ने शिवा सिंह की पहली गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़ा। यॉर्कर गेंद फेंकने की कोशिश की गई लेकिन रितुराज ने गेंद को हाफ वॉली कर दिया।

दूसरा छक्का – गायकवाड़ ने दूसरा छक्का गेंदबाज के सिर के ऊपर से लगाया. इस बार छक्का बिल्कुल सपाट था.

तीसरा छक्का – शिवा सिंह ने तीसरी गेंद थोड़ी शॉर्ट फेंकी जिसे गायकवाड़ ने मिडविकेट के ऊपर से मार दिया।

चौथा छक्का – गायकवाड़ ने लॉन्ग ऑफ पर चौथा छक्का लगाया। इस बार भी गेंद फुल थी और ऑफ स्टंप के बाहर थी. गायकवाड़ ने अच्छी टाइमिंग के साथ उन्हें बाउंड्री के पार पहुंचाया.

पांचवां छक्का – गायकवाड़ ने लॉन्ग ऑफ पर पांचवां छक्का लगाया। इस बार गेंद नो बॉल रही। शिवा सिंह ने गेंद क्रीज के आगे फेंकी.

छठा छक्का- फ्री हिट पर गायकवाड़ ने भी एक छक्का जड़ा. इस बार उन्होंने गेंद को मिडविकेट के ऊपर से 6 रन के लिए पहुंचाया। इस तरह गायकवाड़ ने 5 गेंदों में न सिर्फ 6 छक्के लगाए बल्कि अपना दोहरा शतक भी पूरा किया.

सातवां छक्का- गायकवाड़ ने भी मिडविकेट पर 7वां छक्का लगाया. सातवीं और अंतिम गेंद डीप मिडविकेट के ऊपर से चली गई।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button