रिकी केज ने जीता तीसरा ग्रैमी अवॉर्ड, भारत को किया समर्पित !

मनोरंजन उद्योग में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक, ग्रैमी अवार्ड्स 2023 की आखिरकार घोषणा कर दी गई है। एक ऐसा नाम है जो पूरे भारत में...

मनोरंजन उद्योग में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक, ग्रैमी अवार्ड्स 2023 की आखिरकार घोषणा कर दी गई है। एक ऐसा नाम है जो पूरे भारत में ट्रेंड कर रहा है और वह नाम है संगीतकार रिकी केज का, जिन्होंने रॉक लेजेंड स्टीवर्ट कोपलैंड के साथ एल्बम ‘डिवाइन टाइड्स’ के लिए सोमवार को अपना तीसरा ग्रैमी अवार्ड जीता। वह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत और भारत को गौरवान्वित करता है। उन्होंने अपना पुरस्कार भारत को समर्पित भी किया।

रिकी केज बेंगलुरु के एक भारतीय संगीतकार और निर्माता हैं जिन्होंने ‘डिवाइन टाइड्स’ के लिए पुरस्कार जीता। उन्हें बेस्ट इमर्सिव ऑडियो एल्बम कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। परिणाम लॉस एंजिल्स, यूएसए में Crypto.com क्षेत्र में आयोजित लाइव समारोह में घोषित किया गया था। यह गीत कोपलैंड के साथ केज की सहयोगी परियोजना थी और उन्होंने 2022 में बेस्ट न्यू एज एल्बम के लिए एक और ग्रैमी जीता। संगीतकार ने अपने 2015 एल्बम, ‘विंड्स ऑफ संसार’ के लिए भी पुरस्कार जीता।

रिकी केज ने भी सोशल मीडिया का सहारा लिया और एक छोटा नोट लिखा। उन्होंने लिखा, “अभी-अभी मैंने तीसरा ग्रैमी अवॉर्ड जीता है। अत्यंत आभारी हूँ, अवाक हूँ! मैं इस अवॉर्ड को भारत को डेडिकेट करता हूँ।” जैसे ही यह लोगों की नजरों में आया, उन्होंने एक अवॉर्ड को एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर देने और इसे राष्ट्र को समर्पित करने के लिए उन पर अपना प्यार बरसाना शुरू कर दिया। एक्ट्रेस कंगना ने ट्वीट किया, ”बधाई सर.”

 

जानकारी के अनुसार, रिकी केज ग्रैमी पुरस्कार जीतने वाले भारत के सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं, और केवल चौथे भारतीय हैं। इस बीच, स्टीवर्ट कोपलैंड 5 बार ग्रैमी पुरस्कार विजेता अमेरिकी संगीतकार हैं। वह ब्रिटिश रॉक ग्रुप ‘द पुलिस’ के संस्थापक और ड्रमर हैं, जिन्होंने दुनिया भर में 75 मिलियन से अधिक एल्बम बेचे हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button