#’Vastu tips’: ‘परिजात का पौधा’ मां लक्ष्मी को है बेहद प्रिय, ‘घर में लगायें पौधा’ बनें अमीर !

'वास्‍तु शास्‍त्र' (Vaastu Shaastra) के अनुसार 'घर में' (At Home) अलग-अलग 'पौधों का अलग महत्त्व' (Importance of Plants) है।

‘वास्‍तु शास्‍त्र’ (Vaastu Shaastra) के अनुसार ‘घर में’ (At Home) अलग-अलग ‘पौधों का अलग महत्त्व’ (Importance of Plants) है। बता दें कि ‘तुलसी का पौधा, शमी, मनी प्लांट’ (Tulsi plant, Shami, Money plant) की तरह ‘पारिजात के पौधे’ (Parijat Plants) को भी अधिक महत्त्व है। आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ‘धन की देवी माता लक्ष्‍मी को पारिजात’ (Parijat to Goddess Lakshmi, the goddess of wealth) के फूल बहुत प्रिय है।

‘घर में पौधों’ का अलग महत्त्व 

इस कारणवश मां लक्ष्‍मी की पूजा में कमल के फूल (lotus flowers in worship) के साथ-साथ पारिजात के फूल (Parijat flowers) भी अर्पित किये जाते हैं। आपको बता दें कि पारिजात पौधे को हरसिंगार भी कहा जाता है। आपके घर में पारिजात या हरसिंगार के पौधे का होना कई तरह के वास्‍तु दोष दूर करता है।

यह पौधा लगाने से घर में धन-वैभव (Wealth At Home) की कमी नहीं होती है। ऐसे में पारिजात के पौधे से लाभ पाने के लिए वास्‍तु शास्‍त्र (Vaastu Shaastra) में बताई गई दिशा में पौधे (Plants in the Direction) को लगाना चाहिये।

‘घर में सुख समृद्धि’ का होगा आगमन

आप सभी लोग देवी लक्ष्मी को प्रसन्न (please goddess lakshmi) करने में लगे रहते है। घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है। इसलिए कोई नहीं चाहता कि, ‘मां लक्ष्मी कभी नाराज हों या रुष्ट हों।‘ ऐसे में आप लोग तरह तरह पूजा पाठ और उपाय (Worship Lessons and Remedies) करते रहते हैं।

कईमंत्रो के अनुसार’ (According to Mantras) आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने में लगे रहते हैं। ‘वास्तु शास्त्र के अनुसार’ (According to Vastu Shastra) पौधा लगाने से देवी लक्ष्मी (devi lakshmi) का वास हमेशा घर में बना रहता है। परिजात का पौधे देखने में भी काफी खूबसूरत (Plants are also very beautiful to see) लगता है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button