Adipurush Cast Education Qualification: ‘आदिपुरुष’ के राम-सीता, लक्ष्मण हनुमान, और रावण है इतने पढ़े लिखे , ये स्टार किसी इंजीनियरों से काम नहीं !

बालिका वधु और ससुराल सिमर का जैसे लोकप्रिय टीवी शो में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली टीवी अभिनेत्री अविका गोर ने हाल ही में एक साक्षात्कार में खुलासा किया

मशहूर फिल्म ‘आदिपुरुष’ रिलीज हो चुकी है। नामी स्टार कास्ट के साथ बनी यह फिल्म काफी समय तक सुर्खियों में रही (Adipurush Review)। ओम राउत की इस फिल्म में प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान, देवदत्त नागे और सनी सिंह अहम भूमिका में हैं। जानिए कितने पढ़े लिखे हैं ‘आदिपुरुष’ के सितारे।

आदिपुरुष कास्ट की क्वालिफिकेशन

बॉलीवुड फिल्म ‘आदिपुरुष’ बड़े बजट और बड़े सितारों से सजी फिल्म है। इसे ओम राउत ने बनाया है और यह रामायण पर आधारित है। रिलीज होने से पहले ही यह फिल्म सुर्खियों में थी (Adipurush Review)। इसके कुछ डायलॉग्स का काफी विरोध भी हुआ था। इस फिल्म में नजर आने वाले प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान समेत सभी सितारे काफी पढ़े-लिखे हैं।

प्रभास

प्रभास फिल्म ‘आदिपुरुष’ में भगवान राम की भूमिका निभा रहे हैं। प्रभास हैदराबाद के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा भीमावरम के डीएनआर स्कूल से की। उसके बाद उन्होंने हैदराबाद स्थित श्री चैतन्य कॉलेज से बीटेक किया। वह टॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर हैं। प्रभास कई मीडिया इंटरव्यू में बता चुके हैं कि इंजीनियरिंग की डिग्री होने के बावजूद वे होटल इंडस्ट्री में काम करना चाहते थे।

 

कृति सेनन

कृति सेनन ‘आदिपुरुष’ में मां सीता के रोल में हैं। कृति दिल्ली की रहने वाली हैं और उन्होंने आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से 12वीं पास की है। इसके बाद उन्होंने जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन में बीटेक किया। इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद उन्हें कैंपस प्लेसमेंट में 2 जॉब ऑफर मिले। लेकिन उन्होंने मॉडलिंग/अभिनय के उन प्रस्तावों को ठुकरा दिया।

देवदत्त नागे

देवदत्त गजानन नाग इस प्रसिद्ध फिल्म में श्री हनुमान की भूमिका में नजर आ रहे हैं। वह महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। उन्होंने केमिस्ट्री से बीएससी किया है। देवदत्त का मन एक हद तक संतुष्ट नहीं हुआ। बीएससी करने के बाद उन्होंने एलएलबी की डिग्री ली। अपना अभिनय करियर शुरू करने से पहले उन्होंने एक स्केच कलाकार के रूप में भी काम किया। उन्होंने 2011 में एक टीवी सीरियल से डेब्यू किया था।

सनी सिंह

सनी सिंह ‘आदिपुरुष’ (Adipurush Cast) में श्रीराम के छोटे भाई यानी लक्ष्मण का रोल प्ले कर रहे हैं। उन्होंने दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल में पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बीए किया। उन्होंने 1996 में फिल्म ‘इंग्लिश बाबू देसी मेम’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वह टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में भी नजर आ चुके हैं।

सैफ अली खान

सैफ अली खान फिल्म में लंकेश यानी रावण का दमदार किरदार निभा रहे हैं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के सनावर स्थित लॉरेंस स्कूल से की। इसके बाद आगे की पढ़ाई हर्टफोर्डशायर के लॉकर्स पार्क स्कूल (Lockers Park School, Hertfordshire) से की। सैफ अली खान ने यूनाइटेड किंगडम के विनचेस्टर कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है। वह एक प्रशिक्षित गिटारवादक हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button