राहुल गाँधी ने भारत जोड़ो यात्रा के समापन में बताया, क्यों अभी तक उन्होंने नहीं पहना जैकेट !

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मिले चार बच्चों की कहानी सुनाई और कहा कि वे भिखारी थे जो स्वेटर नहीं...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मिले चार बच्चों की कहानी सुनाई और कहा कि वे भिखारी थे जो स्वेटर नहीं पहनते थे, जो सर्दियों में कांपते थे, जिसने उन्हें यात्रा के दौरान ऐसा नहीं करने के लिए प्रेरित किया। राहुल गांधी की टिप्पणी यात्रा समापन करते हुए जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह को संबोधित करते हुए आई।

राहुल गाँधी ने कहा, “चार बच्चे मेरे पास आए। वे भिखारी थे और उनके पास कोई कपड़े नहीं थे। मैंने उन्हें गले लगाया। वे ठंड से कांप रहे थे। शायद उनके पास खाना नहीं था। मैंने सोचा कि अगर उन्होंने जैकेट या स्वेटर नहीं पहने हैं, मुझे भी नहीं पहनना चाहिए।”

कांग्रेस नेता ने आगे एक युवा लड़की की कहानी सुनाई, जिससे वह यात्रा के दौरान मिले और कहा कि उसने उन्हें पढ़ने के लिए एक नोट दिया, जिसमें उनके “घुटनों के दर्द” के बारे में बताया गया था।

राहुल गाँधी ने कहा , “मैंने इस दौरान बहुत कुछ सीखा है। एक दिन, मैं बहुत दर्द में था। मैंने सोचा कि मुझे 6-7 घंटे और चलना होगा और यह मुश्किल होगा। लेकिन एक जवान लड़की मेरे पास दौड़ती हुई आई और कहा कि उसे मेरे लिए कुछ लिखा। उसने मुझे गले लगाया और भाग गई। मैंने इसे पढ़ना शुरू किया।”

उन्होंने लिखा, “मैं देख सकता हूं कि आपके घुटने में दर्द हो रहा है क्योंकि जब आप उस पैर पर दबाव डालते हैं तो वह आपके चेहरे पर दिखता है। मैं तुम्हारे साथ नहीं चल सकता लेकिन मैं दिल से तुम्हारे साथ चल रहा हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि तुम मेरे और मेरे भविष्य के लिए चल रहे हो। ठीक उसी क्षण, मेरा दर्द गायब हो गया।”

आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने श्रीनगर में पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। पार्टी सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की मौजूदगी में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। श्रीनगर में रविवार रात भारी बारिश और बर्फबारी हुई थी और आज सुबह की तस्वीरों में कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में गांधी भाई-बहन बर्फ से खेलते दिख रहे हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button