#Maharashtra Politics : शिंदे ने विधानसभा में साबित की पूर्ण बहुमत!

महाराष्ट्र के सीएम बने शिंदे जिन्होंने शिवसेना को विभाजित करके उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना गठबंधन की सरकार को गिरा दिया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने सोमवार को राज्य विधानसभा में आज अपनी सरकार का बहुमत साबित कर दिया।

महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराया

विश्वास मत ने दो सप्ताह के राजनीतिक संघर्ष को समाप्त कर दिया जिसने शिवसेना को विभाजित करके उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना गठबंधन की महा विकास अघाड़ी सरकार को गिरा दिया।

Related Articles

शिंदे ने की बहुमत साबित

मतगणना के बाद शिंदे ने आज विधानसभा में अपनी सरकार की बहुमत साबित कर दिया। शिंदे के खेमे ने 164 वोट हासिल किए, 144 के आधे रास्ते को पार करते हुए सदन पर अपनी ताकत साबित की। सदन की कुल ताकत 288 है। इस बीच उद्धव खेमे को 99 विधायकों का समर्थन प्राप्त था।

शिवसेना के 55 विधायक

288 सदस्यीय राज्य विधानसभा में फिलहाल शिवसेना के 55 विधायक हैं। हिंगोली जिले के कलामनुरी से विधायक संतोष बांगड़ सोमवार सुबह शिंदे खेमे में आ गए।

शिंदे बने शिवसेना विधायक दल के नेता

इससे पहले, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे को झटका देते हुए।महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने रविवार को अजय चौधरी को हटाकर शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में बहाल कर दिया था। नार्वेकर ने शिवसेना के मुख्य सचेतक के रूप में शिंदे खेमे से भरत गोगावाले की नियुक्त किया और सुनील प्रभु को हटा दिया हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button