अमेठी में फिर राहुल गांधी बनाम स्मृति ईरानी, ​​मैदान में प्रियंका गांधी !

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी और वायनाड लोकसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे। तो एक बार फिर अमेठी में राहुल गांधी बनाम स्मृति ईरानी देखने को मिलेगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी और वायनाड लोकसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे। तो एक बार फिर अमेठी में राहुल गांधी बनाम स्मृति ईरानी देखने को मिलेगा। पिछले चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी में हार का सामना करना पड़ा था। इस चुनाव में प्रियंका गांधी भी उतरने जा रही हैं। वह रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।

अमेठीमध्ये पुन्हा राहुल गांधी विरुद्ध स्मृती इराणी सामना, प्रियंका गांधी ही  मैदानात - Marathi News | Rahul Gandhi vs Smriti Irani again in Amethi, Priyanka  Gandhi in the field | TV9 ...

अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत अमेठी से की

राहुल गांधी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 2004 में अमेठी से की थी। उस वक्त उन्होंने भारी मतों से जीत हासिल की थी। हालांकि, 2019 के चुनाव में वह बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से हार गए थे।राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर देशभर में लोगों से मिल रहे हैं. इसके तहत वह अमेठी भी गये थे। कहा जा रहा था कि इस बार राहुल इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। राहुल के दिवंगत चाचा संजय गांधी, दिवंगत पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी भी अमेठी से सांसद रहे हैं।

स्मृति ईरानी की चुनौती

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को खुली चुनौती दी थी और उनसे एनडीए और यूपीए दोनों के दस-दस साल के कार्यकाल पर चर्चा करने को कहा था. स्मृति ईरानी ने उन्हें चुनौती देते हुए कहा था कि राहुल गांधी आप क्षेत्र चुनें, हम कार्यकर्ता चुनेंगे।स्मृति ने यह भी कहा था कि अगर युवा मोर्चा का कोई कार्यकर्ता उनके सामने बोलने लगता है तो वे बोलना भूल जाते हैं. स्मृति ईरानी ने यह बयान नागपुर में ‘नमो युवा महासम्मेलन’ कार्यक्रम में दिया था।

बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट

बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में स्मृति ईरानी के नाम की भी घोषणा की थी। बीजेपी ने पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री मोदी फिर वाराणसी से और अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा है. जिसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम भी शामिल है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button