जातीय जनगणना को लेकर बोले राहुल गाँधी !

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फिर खोला मुंह प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने बड़ा फैसला लिया है सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि देशभर में जातीय जनगणना करायी जायेगी।

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी इन दिनों काफी सुर्खियों में बने हुए है जातीय जनगणना का मुद्दा इन दिनों राजनीती में गरमाया हुआ है
बिहार में जनगणना हो चुकी है। जनगणना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फिर खोला मुंह प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने बड़ा फैसला लिया है सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि देशभर में जातीय जनगणना करायी जायेगी।

Rahul gandhi says CWC unanimously adopted that there should be caste census  across India | Rahul Gandhi CWC: कांग्रेस शासित राज्यों में होगी जाति जनगणना;  राहुल बोले- इसके बाद कराएंगे ...

कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने बड़ा फैसला

मुझे लगता है कि यह बहुत प्रगतिशील कदम होगा. यह गरीब लोगों के लिए बहुत अच्छा होगा। हमारे मुख्यमंत्रियों पर भरोसा रखें, यह उनके लिए बहुत बड़ा कदम होगा। वे उसी तरह काम करेंगे।अब पत्रकारों ने उनसे पूछा, भारत गठबंधन में और भी पार्टियां हैं। क्या वे कांग्रेस के इस रुख को स्वीकार करेंगे?

Caste Census Issue: Why Congress Leader Rahul Gandhi Talk About OBC ANN |  Caste Census Issue: जाति जनगणना के मुद्दे पर कांग्रेस ने क्यों तेज की  मुहिम? 5 प्वाइंट में समझें

कांग्रेस पार्टी ने पूरे जोश के साथ निर्णय लिया

उस सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि आज कांग्रेस अध्यक्ष की मीटिंग थी। पूरी कांग्रेस पार्टी ने पूरे जोश के साथ निर्णय लिया है कि न सिर्फ जाति जनगणना का समर्थन करेगी बल्कि बीजेपी को भी इस जाति जनगणना को लागू करने के लिए मजबूर करेगी। यदि वे ऐसा नहीं करते तो उन्हें हटना होगा। अब इंडिया एलायंस के ज्यादातर दल इस बात पर सहमत हो गए हैं कि जातीय जनगणना लागू की जानी चाहिए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button