IPL 2023: लगातार दूसरा मैच जीत गया पंजाब, साकार हो सकता है डिंपल गर्ल प्रीति का प्लेऑफ वाला ख्वाब !

इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स पर 11वीं जीत दर्ज की है।

इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स पर 11वीं जीत दर्ज की है। टीम ने 5 रन की जीत हासिल की। मौजूदा सीजन में यह पंजाब की लगातार दूसरी जीत है। टीम ने पहले मैच में KKR को DLS मैथड से 7 रन से हराया।

गुवाहाटी के मैदान पर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 197 रन बनाए। 198 रन का टारगेट चेज करते हुए राजस्थान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 192 रन ही बना सकी।

IPL 2023 PBKS Prabhsimran Singh Half Century In 28 Balls Against RR Know Details | Prabhsimran Singh Half Century: राजस्थान के खिलाफ चला पंजाब के प्रभसिमरन सिंह का बल्ला, सिर्फ 28 गेंदों

ओपनर प्रभसिमरन ने IPL में पहला अर्धशतक बनाया।

कप्तान शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 56 बॉल पर 153.57 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 86 रन बनाए। धवन ने लीग में 48वीं फिफ्टी जमाई। शिखर ने प्रभसिमरन के साथ पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। फिर जितेश शर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 30 गेंद पर 60 रन जोड़े। ओपनर प्रभसिमरन ने IPL में पहला अर्धशतक बनाया।

उन्होंने 28 बॉल पर अर्धशतक पूरा किया। प्रभसिमरन ने 34 बॉल पर 60 रन की पारी खेली। उन्होंने 176.47 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उनकी पारी में 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने धारदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए। भारतीय पेसर अर्शदीप सिंह ने भी दो विकेट झटके।

बटलर ने 22 मीटर और 20 मीटर आगे दौड़कर पकड़े दो फ्लाइंग कैच; मोमेंट्स | IPL 2023 PBKS VS RR Video; Jos Buttler Bhanuka Rajapaksa | Yuzvendra Chahal - Dainik Bhaskar

जब नाॅन स्ट्राइकर जुरेन ने रन लेने से कर दिया इंकार

राजस्थान को जीत के लिए 3 बॉल पर 13 रनों की दरकार थी और हेटमायर विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे थे। सभी को लग रहा था कि राजस्थान मैच जीत जाएगा। सैम करन ने 5वें स्टंप पर यार्कर बॉल डाली, जिसे हेटमायर ने लॉन्ग ऑफ की दिशा में खेला और पहला रन तेजी से पूरा करने के बाद दूसरे रन के लिए लौटे, लेकिन नाॅन स्ट्राइकर जुरेन ने रन लेने से इंकार कर दिया, तब तक हेटमायर क्रीज से दूर निकल आए थे, हेटमायर वापसी करने का प्रयास करते उससे पहले शाहरुख खान के थ्रो पर सैम करन ने उन्हें रनआउट कर दिया। इसके बाद आखिरी की तीन बॉल पर 6 रन ही बने और राजस्थान 5 रन से मैच हार गई।

आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच लीग स्टेज का मुकाबला खेला - Poorvanchal Media : poorvanchalmedia.com, पूर्वान्चल मीडिया, Purvanchal Media

पंजाब और राजस्थान टीम के बीच बढ़ने लगी राइवलरी

Quiz bannerपंजाब की पारी के 7वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन के पास नॉन स्ट्राइक पर शिखर धवन को मांकडिंग रनआउट करने का मौका था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और बाद में धवन ने 56 बॉल पर 87 रनों की पारी खेली। जब अश्विन ने धवन को जीवनदान दिया, तब धवन 14 गेंद पर 15 रन बनाकर खेल रहे थे। अश्विन ने उन्हें क्रीज में रहने की चेतावनी देकर छोड़ दिया। चार साल पहले 2019 में अश्विन ने बटलर को मांकडिंग पर रनआउट किया था।

तब खूब विवाद हुआ था। इसी रनआउट के बाद से पंजाब और राजस्थान टीम के बीच राइवलरी बढ़ने लगी। धवन ने प्रभसिमरन सिंह के साथ 90, जितेश शर्मा के साथ 60 और आखिर में शाहरुख खान के साथ 37 रनों की पार्टनरशिप कर टीम का स्कोर 200 के करीब पहुंचा दिया। वे नाबाद लौटे।

 बॉल जमीन पर गिरती उससे पहले लॉन्ग ऑफ

पंजाब के ओपनर प्रभसिमरन सिंह अपना पहला अर्धशतक पूरा कर चुके थे और 34 गेंद में 60 रन बनाकर खेल रहे थे। धवन भी उनका साथ दे रहे थे। दोनों के बीच 58 गेंदों पर 90 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। ऐसा लग रहा था यह जोड़ी पंजाब का स्कोर 250 के करीब पहुंचा देगी, तभी जेसन होल्डर ने 10वें ओवर की तीसरी बॉल ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी, जिसे प्रभसिमरन ने लॉन्ग ऑफ की दिशा में खेला। बॉल कुछ देर हवा में रही और 33 यार्ड सर्कल के पास गिरने लगी। बॉल जमीन पर गिरती उससे पहले लॉन्ग ऑफ में खड़े जोस बटलर ने 20 से 22 मीटर की दौड़ लगाई और एक लंबी छलांग के साथ बॉल तक पहुंचे और उसे कैच कर लिया।

IPL 2023 Bhanuka Rajapaksa retired hurt after a shot hit his forearm from a drive by Shikhar Dhawan - IPL 2023 : कप्तान शिखर धवन ने अपने ही प्लेयर को कर दिया

जब राजपक्षे मैदान पर ही बैठ गए

बटलर के इस लाजवाब कैच के दम पर राजस्थान के गेंदबाजों के लिए खतरनाक साबित हो रहे प्रभसिमरन पवेलियन लौट गए। इस कैच ने शाहरुख को पवेलियन लौटाया और पंजाब की टीम को 200 से पहले रोकने में मदद मिली। 90 रन पर प्रभसिमरन सिंह के आउट होने के बाद भानुका राजपक्षे खेलने आए।

श्रीलंकाई बल्लेबाज ने एक रन ही बनाया था कि 10वें ओवर में धवन का एक शॉट उनके दाहिने हाथ की बांह पर लगा। शॉट इतना तेज था कि राजपक्षे मैदान पर ही बैठ गए। ऐसे में उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। राजपक्षे रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए। यह पंजाब के लिए बड़ा झटका था, हालांकि राजपक्षे के स्थान पर खेलने उतरे जितेश शर्मा ने बखूबी पारी को संभाला। उन्होंने धवन के साथ 50+ की साझेदारी की।

राजस्थान के लिए इस सीजन में सही बैलेंस बना पाना बड़ी चुनौती

पंजाब के ओपनर्स ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। कप्तान धवन और प्रभसिमरन ने पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े। फिर धवन ने जितेश शर्मा के साथ 33 गेंद पर 66 रन बटोरे। इतना ही नहीं, आखिर में शाहरुख खान के साथ 37 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 के करीब पहुंचाया। इस पारी में राजस्थान के गेंदबाज विकेट गिराने में नाकाम रहे। 198 रन का टारगेट चेज करने उतरी राजस्थान ने पावर प्ले में 57 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। रन चेज यहां से बेहद मुश्किल हो गया। राजस्थान के लिए यह सीजन सही बैलेंस बना पाना बड़ी चुनौती होगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।RR and PBKS will face off in just a few hours

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button