एलडीए में आयोजित हुआ जनसमस्या समाधान दिवस !

एलडीए की जनता अदालत में पहुंचे लोगों ने सुनाई अपनी समस्या, समस्याओं को सीधा अधिकारी सुन रहे थे व क्षेत्र के बाबुओं को लगा रहे थे फटकार

एलडीए में आ रही लगातार शिकायतों का सीधा निस्तारण करने के लिए आज एलडीए में जनता अदालत ( public court ) का आयोजन किया गया। इस जनता अदालत में एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी, सचिव पवन गंगवार, अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा समेत अधिकारी शामिल हुए।

बाबुओं को फटकार भी लगा रहे

इसी दौरान जनता अदालत में पीड़ित शिकायतकर्ताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। जिसमें अलीगंज, गोमतीनगर, काकोरी समेत अलग-अलग जगहों के लोग पहुंचे थे | इस समस्याओं को सीधा अधिकारी सुन रहे थे और उस क्षेत्र के बाबुओं को फटकार भी लगा रहे थे।

 

कोर्ट में एक रीड भी दायर की

आपको बताते चलें कि इस जनसमस्या और जनता अदालत में अलीगंज में अवैध रूप से हुई कार्रवाई को लेकर एक शख्स पहुंचा। उसने एलडीए कर्मचारियों समेत अधिकारी पर घूसखोरी में संलिप्त होने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं उस शख्स ने बताया है कि उसने इस मामले को लेकर कोर्ट में एक रीड भी दायर की है।

जमीन का सारा भुगतान भी कर दिया

इसके साथ कोर्ट के जरिए 156(3) के तहत घूसखोरी औऱ अवैध रूप से मकान व दुकान गिराने को लेकर केस भी दर्ज कराने की अपील की है। तो वहीं इसी बीच काकोरी के रहने वाले राजेश सिंह का आरोप है उन्होंने एलडीए में एक जमीन का रजिस्ट्रेशन कराया था। उनके द्वारा इस जमीन के रजिस्ट्रेशन के बाद उनके द्वारा उस जमीन का सारा भुगतान भी कर दिया गया, लेकिन कोई आवंटन नहीं किया गया है।

जनता अदालत में अधिकारियों ने पीड़ितों का सीधा उनके क्षेत्र के बाबुओं से संपर्क कराया है। इसके साथ उन पीड़ितों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश भी जारी किए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button