कांग्रेस नेता शशि थरूर ने की पूर्व पाक राष्ट्रपति की तारीफ, बीजेपी ने साधा निशाना !

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ का 79 साल की उम्र में निधन हो गया है। मुशर्रफ का दुबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। मुशर्रफ के निधन के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर के एक ट्वीट ने हंगामा खड़ा कर दिया। कांग्रेस नेता थरूर ने मुशर्रफ को शांति की असली ताकत बताया है। इस ट्वीट को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने थरूर पर हमला बोला है।

शांति की असली ताकत बन

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और तानाशाह परवेज मुशर्रफ के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि कभी भारत के कट्टर दुश्मन रहे मुशर्रफ 2002 से 2007 के बीच शांति की असली ताकत बन गए थे। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज दुर्लभ बीमारी की वजह से मुशर्रफ का निधन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने आगे लिखा, ‘मैं उन दिनों हर साल संयुक्त राष्ट्र में उनसे मिला था और उन्हें अपने कूटनीतिक विचारों में चतुर और स्पष्ट पाया। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। अब कांग्रेस नेता के किए गए इस ट्वीट पर हंगामा खड़ा हो गया है। उनके इस बयान को लेकर बीजेपी ने उन पर हमला बोला है।’

कांग्रेस का पाकिस्तान

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “कारगिल युद्ध के सूत्रधार परवेज मुशर्रफ, तानाशाह, जघन्य अपराधों के आरोपी, तालिबान और ओसामा बिन लादेन को भाई और हीरो मानने वाले, अपने ही शहीदों के शवों को वापस लेने से इनकार करने वाले सैनिक, कांग्रेस द्वारा उनकी तारीफ की जा रही है। आश्चर्य हो रहा है? एक बार फिर कांग्रेस का पाकिस्तान!” पूनावाला ने अपने ट्वीट के साथ कुछ खबरों के स्क्रीन शॉट भी शेयर किए हैं।

पूनावाला ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि, ओसामा बिन लादेन और तालिबान की तारीफ करने वाले परवेज मुशर्रफ ने राहुल गांधी की भी तारीफ की थी। उन्होंने राहुल को जेंटलमैन बताया और साथ देने का वादा किया। शायद यही वजह है कि शशि थरूर कारगिल के शिल्पी और आतंकवाद के समर्थक का महिमामंडन कर रहे हैं। पूनावाला ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया कि 370 से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक तक बालाकोट पर शक करने वाली कांग्रेस मुशर्रफ की जय-जयकार कर रही है, जबकि हमारे अपने सेना प्रमुख को कांग्रेस ने सड़क का गुंडा कहा है।

परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान के राष्ट्रपति और सेना प्रमुख रह चुके थे। उन्होंने वर्ष 1999 में नवाज शरीफ की लोकतांत्रिक सरकार को उखाड़कर पाकिस्तान की कमान संभाली और 20 जून, 2001 से 18 अगस्त, 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे। मुशर्रफ के कार्यकाल में भारत पर आतंकवादी हमले बढ़े। 2005 में परेड पत्रिका ने मुशर्रफ को दुनिया के 10 सबसे खराब तानाशाहों की सूची में शामिल किया।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button