पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, लंबे समय से थे बीमार !

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन हो गया है। यह खबर पाकिस्तान मीडिया से सामने आई है। मुशर्रफ लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन हो गया है। यह खबर पाकिस्तान मीडिया से सामने आई है। मुशर्रफ लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका दुबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। जनरल परवेज मुशर्रफ का 80 वर्ष की आयु में दुबई में निधन हो गया।

परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान के राष्ट्रपति और सेना प्रमुख रह चुके हैं। उन्होंने नवाज शरीफ की लोकतांत्रिक सरकार को उखाड़कर 1999 में पाकिस्तान की कमान संभाली और 20 जून 2001 से 18 अगस्त 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे। मुशर्रफ के कार्यकाल में भारत पर आतंकवादी हमले बढ़े। 2005 में परेड पत्रिका ने मुशर्रफ को दुनिया के 10 सबसे खराब तानाशाहों की सूची में शामिल किया।

मुशर्रफ को पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और बलूचिस्तान के राष्ट्रवादी नेता अकबर खान बुगती की हत्या और लाल मस्जिद विध्वंस के सिलसिले में भी गिरफ्तार किया गया था। 2007 में आपातकाल के दौरान न्यायाधीशों को हिरासत में लेने के लिए मुशर्रफ पर भी मुकदमा चलाया गया था। 2013 में नवाज शरीफ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला शुरू करने का आग्रह किया था। मुशर्रफ मार्च 2016 से दुबई में रह रहे हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button