KGMU Lucknow: भारी बारिश के चलते KGMU Limb Center के पीछे की दीवार गिरी !

प्रदेश में बारिश का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा। उसी के चलते केजीएमयू लिम्ब सेंटर की बिल्डिंग की दिवार गिरने की खबर सामने आई है।

प्रदेश में बारिश का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा। उसी के चलते केजीएमयू लिम्ब सेंटर की बिल्डिंग की दिवार गिरने की खबर सामने आई है। लगातार बारिश से केजीएमयू लिम्ब सेंटर के पीछे की दीवार गिर गई। सूचना पर पहुंचे डीएम ने निर्माण एजेंसी सीएनडीएस के परियोजना प्रबंधक और कार्यदायी संस्था के ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

किसी के घायल होने की सुचना नहीं

लिम्ब सेंटर के पीछे घनी आबादी वाला इलाका है। गनीमत थी कि जब दीवार गिरी, तब उस तरफ कोई नहीं था। फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली। मौके पर लोगों ने डीएम सूर्य पाल गंगवार को बताया कि रात से हो रही बारिश के कारण लिम्ब सेंटर के पीछे निर्माण स्थल पर पानी भर गया था। इसी कारण दीवार गिरी।

धीमी गति से चल रहा था निर्माण

निरीक्षण में डीएम ने देखा कि निर्माण एजेंसी के ठेकेदार, परियोजना प्रबंधक ने सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए थे। निर्माण भी धीमी गति से चल रहा था। इस पर उन्होंने ठेकेदार और परियोजना प्रबंधक पर कार्रवाई के निर्देश दिए। डीएम ने दोबारा बाउंड्री बनाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने एसडीएम सदर नवीन चन्द्र से कहा है कि मलबा हटवाने के साथ नाले से अतिक्रमण हटवाएं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button