देश की पहली Underwater Metro को PM Modi ने दिखाई हरी झंडी !

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी का दूसरा दौरा ,पीएम ने आज कोलकाता में देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो का उद्घाटन किया और मेट्रो में बैठकर सफर किया।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 मार्च को 15, 400 करोड़ रुपये की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। वो मंगलवार को कोलकाता पहुंचे। पांच दिनों के भीतर पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी का यह दूसरा दौरा है। पीएम ने आज कोलकाता में देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने मेट्रो में बैठकर सफर किया।

PM मोदी ने दिखाई देश की पहली Under-River Metro को हरी झंडी, पूरा हुआ 53 साल  का सपना - pm modi gave green signal to the countrys first under river metro  53

मेट्रो में बच्चों के साथ हंसी-खुशी किया संवाद

पीएम नरेंद्र मोदी के अंडरवॉटर मेट्रो रेल सफर से जुड़ा 36 सेंकेंड्स का वीडिया भी सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। वह इसमें मेट्रो में बच्चों को आस-पास बैठने के लिए कहते हुए नजर आए। पीएम मोदी ने इस दौरान बच्चों के साथ हंसी-खुशी के साथ संवाद किया।

एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन पर लगे मोदी-मोदी के नारे

इसके अलावा पीएम मोदी ने मेट्रो में यात्रा करते हुए मेट्रो कर्मचारियों के साथ भी बातचीत की। मेट्रो टनल कोलकाता की हुगली नदी के नीचे बनाई गई है। यह टनल 16.6 किलोमीटर लंबी है। अंडरवाटर मेट्रो, हुगली नदी के तल से 32 किलोमीटर नीचे चलेगी। यह मेट्रो हावड़ा को कोलकाता शहर से जोड़ेगी। मेट्रो में सफर करने के बाद पीएम मोदी कोलकाता में एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन पहुंचे। वहाँ पर लोगों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button