IND vs BAN: T20 WC में भारत ने बांग्लादेश को D /L मेथड से 5 रन से हराया !

केएल राहुल और विराट कोहली के शानदार अर्द्धशतक ने भारत को एडिलेड में कुल 184 के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ वापसी की और 32 रन पर 50 रन....

केएल राहुल और विराट कोहली के शानदार अर्द्धशतक ने भारत को एडिलेड में कुल 184 के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ वापसी की और 32 रन पर 50 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 44 रन पर 64 * रन बनाने के लिए अपना फॉर्म जारी रखा। लिटन दास ने पारी की अच्छी शुरुआत की और बांग्लादेश को बराबर स्कोर से आगे ले गए, खेल रुकने के बाद भारत ने वापसी की। बारिश से।

सूर्यकुमार यादव ने 16 में से शानदार 30 रन बनाए और भारत के कुल योग में योगदान दिया। यह रविचंद्रन अश्विन थे जिन्होंने अंतिम ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया। 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लिटन दास ने आतिशबाजी की। केएल राहुल द्वारा 30 गज के घेरे के बाहर से स्टंप्स मारकर उन्हें आउट करने के बाद उन्होंने सिर्फ 27 गेंदों में 60 रन बनाए। उसके बाद अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई।

“विराट कोहली को उनकी 64 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और कोहली और एडिलेड के बीच प्रेम संबंध जारी है।”

भारत ने बनाये 184 रन

भारत ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और प्रोटियाज के खिलाफ हार से वापसी करते हुए पहली पारी में बोर्ड पर 184 रन बनाए। बांग्लादेश ने टॉस जीता और भारत को कम स्कोर पर रोकने के लिए क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने खड़े होकर गेंदबाजों को बचाव के लिए बराबर स्कोर दिया। केएल राहुल और विराट कोहली के अर्धशतकों ने सूर्यकुमार यादव के तीस रनों की पारी खेलकर पुरुषों को नीले रंग में एक अच्छा कुल मिला दिया।

चल गया KL Rahul का बल्ला

बांग्लादेश ने भारतीय सलामी बल्लेबाजों को दबाव में डालकर पारी की अच्छी शुरुआत की। शाकिब अल हसन ने शुरू में फार्म में चल रहे तस्कीन अहमद के सभी चार ओवर फेंकने का फैसला किया। कप्तान रोहित शर्मा के दबाव का भुगतान हसन महमूद ने किया क्योंकि उन्होंने रोहित को एक अच्छा अपरकट खेलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं दी। इससे केएल राहुल को मौके पर खड़े होने का मौका मिला और उन्होंने सिर्फ 32 गेंदों पर 50 रन बनाए। स्काई ने 16 गेंदों में 30 रन बनाकर पारी को आगे बढ़ाया, जबकि विराट ने एंकर की भूमिका निभाई और स्ट्राइक रोटेट करते रहे।

हसन महमूद ने हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक को आउट कर बीच में ही पारी को अस्थिर कर दिया, जो अच्छे लय में दिख रहे थे और रनआउट हो गए। अक्षर पटेल भी एक बाउंड्री मारकर आउट हो गए।

यह रविचंद्रन अश्विन थे जिन्होंने भारत के लिए मामलों को अच्छी तरह से समाप्त कर दिया। उन्होंने अंतिम ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया और भारत के कुछ विकेट गंवाने के बाद भी लय हासिल कर ली। विराट कोहली 44 रन पर 64* रन बनाकर टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button