राजीव गाँधी हत्या मामले में दोषी नलिनी श्रीहरन ने रिहाई के बाद मीडिया से कही ये बात !

पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या के मामले में रिहा हुई दोषियों में से एक नलिनी श्रीहरन ने रविवार को कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पिता राजीव गांधी...

पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या के मामले में रिहा हुई दोषियों में से एक नलिनी श्रीहरन ने रविवार को कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पिता राजीव गांधी की हत्या के बारे में पूछा, जब वह 2008 में उनसे जेल में मिली थीं।

नलिनी ने बैठक के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए संवाददाताओं से कहा कि करीब एक दशक पहले जब वेल्लोर केंद्रीय कारागार में प्रियंका गांधी से मुलाकात हुई तो वह भावुक हो गईं और रो पड़ीं। अब, एक कांग्रेस पार्टी की नेता, उसने तब अपने पिता की हत्या के बारे में जानना चाहा था और नलिनी ने कहा कि वह जो कुछ भी जानती थी।

श्रीहरन ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “प्रियंका गांधी मुझसे जेल में मिलीं और उन्होंने मुझसे अपने पिता की हत्या के बारे में पूछा। वह अपने पिता के लिए भावुक हो गईं। वह रो भी पड़ीं।”

उन्होंने कहा कि उस मुलाकात में क्या बातें हुईं, इसका खुलासा नहीं किया जा सकता क्योंकि यह प्रियंका के निजी विचार हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 12 नवंबर को नलिनी को रिहा कर दिया गया था।

नलिनी, जो देश में आजीवन कारावास की सजा काट रही सबसे लंबे समय तक रहने वाली महिला कैदी है, को शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद वेल्लोर जेल से रिहा कर दिया गया। जिसने मामले में आरपी रविचंद्रन सहित सभी छह दोषियों को मुक्त कर दिया।

नलिनी ने आगे तमिलनाडु सरकार से अपने पति को त्रिची विशेष शिविर से जल्द से जल्द रिहा करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का आग्रह किया।

“मैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को देखना चाहता हूं। जल्द ही सीएम स्टालिन से मिलना चाहता हूं और वास्तव में उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं गांधी परिवार की बहुत आभारी हूं। अगर मुझे उनसे मिलने का मौका मिला तो मैं उनसे मिलने के लिए तैयार हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “जेल में हमारे साथ मौत के दोषियों की तरह व्यवहार किया गया है. यहां तक ​​कि जब मैं दो महीने की गर्भवती थी, तब भी उन्होंने मुझे जेल के अंदर बंद कर दिया था।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button