Margaret Alva: आज उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन भरेंगी , कहा- किसी चुनौती से डर नहीं

विपक्षी दलों ने उपराष्ट्रपति चुनाव उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा को मैदान में उतारा है

Margaret Alva: आज उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन भरेंगी , कहा- किसी चुनौती से डर नहीं

 

विपक्षी दल की उम्मिदवार मार्गरेट अल्वा आज नामांकन पत्र भरेंगी. उन्होंने कहा,‘‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह मुश्किल चुनाव होगा, लेकिन मुझे किसी चुनौती से डर नहीं है।विपक्षी दलों की साझा उम्मदिवार मार्गरेट अल्वा आज यानी मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. उन्होंने ट्वीट के माध्यम से बताया कि भारत के उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए वह अपना नामांकन मंगलवार को भरेंगी.

Related Articles

उन्होंने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह मुश्किल चुनाव होगा, लेकिन मुझे किसी चुनौती से डर नहीं है. मैं सभी विपक्षी दलों के नेताओं को मेरी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए धन्यवाद देती हूं.

विपक्षी दलों की हुई बड़ी बैठक

इससे पहले अल्वा के संबंध में अपनी रणनीति तय करने के लिये सोमवार को कई विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक की. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के आवास पर हुई इस बैठक में मार्गरेट अल्वा भी शामिल हुईं ।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में अल्वा ने कहा, उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में मेरा समर्थन कर रहे सभी नेताओं से मिलने के लिए मुझे आमंत्रित किया गया था. इसलिए हम सभी मिले, मैं सभी को मुझमें विश्वास जताने के लिए धन्यवाद देती हूं.

राजनीति में जीत-हार कोई मुद्दा नहीं-अल्वा

अल्वा ने आगे कहा, मुझे पता है कि यह मुश्किल लड़ाई है, लेकिन राजनीति में जीत-हार कोई मुद्दा नहीं है, मुद्दा लड़ाई है. बैठक के बाद पवार ने ट्वीट किया, उपराष्ट्रपति के चुनाव पर चर्चा के लिये मेरे नयी दिल्ली आवास पर विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई. अल्वा मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगी और इसके मौके पर कई विपक्षी नेता मौजूद रहेंगे।

6 अगस्त से होगा  मतदान

विपक्षी दलों ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने संयुक्त उम्मीदवार के रूप में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा को मैदान में उतारा है. उनका मुकाबला राष्ट्रीय जनतान्त्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ से है. उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए छह अगस्त को मतदान होगा. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई है.कई दलों के नेता बैठक में रहे मौजूद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button