निसवा इंटर कॉलेज की तरफ से बच्चों को अब नित और आईआईटी के लिए एक ही छत के नीचे स्कूल की पढ़ाई संग ब्रांडेड कोचिंग की मिलेगी सुविधा !

कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच होने वाली प्रतियोगिताओं में बच्चों को पूरी क्षमता के साथ उपस्थित होने के लिए प्रशिक्षण को लेकर आजमगढ़ शहर

बदलते दौर के साथ शिक्षा व्यवस्था भी अब बदलती जा रही है। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच होने वाली प्रतियोगिताओं में बच्चों को पूरी क्षमता के साथ उपस्थित होने के लिए प्रशिक्षण को लेकर आजमगढ़ शहर के निसवां इंटर कॉलेज की तरफ से लखनऊ की ग्रेविटी कोचिंग की माध्यम से नीट और आईआईटी जैसी प्रतियोगिताओं के लिए कोचिंग उपलब्ध कराई जाएगी।

बेहतर कैरियर के लिए कोचिंग की व्यवस्था

इसी को लेकर शनिवार को स्कूल की प्रबंधन कमेटी और लखनऊ की ग्रेविटी कोचिंग के कर्ताधर्ताओं के बीच मीटिंग हुई और इसके बाद मीडिया से बातचीत में अपने आगे के प्रोग्राम के बारे में जानकारी दी गई। स्कूल के प्रबंधक तारीख ख्वाजा ने बताया कि आज के दौर में स्कूल में बच्चों को पढ़ाई करने के साथ ही उनको बेहतर कैरियर के लिए कोचिंग की व्यवस्था करने के उद्देश्य से स्कूल की तरफ से नया प्रोजेक्ट शुरू किया गया है।

लखनऊ में आजमगढ़ जौनपुर

उन्होंने कहा कि केवल क्वांटिटी में पढ़ाई करना ही मुख्य उद्देश्य नहीं होता है। आज के इस दौर में प्रतियोगिता के लिए खुद को तैयार करना भी बहुत जरूरी है। इसलिए बच्चों को स्कूल की शिक्षा के दौरान ही प्रतियोगिताओं के लिए प्रशिक्षित करना उद्देश्य है। वही लखनऊ के ग्रेविटी कोचिंग के संचालक जयदीप ने बताया कि लखनऊ में आजमगढ़ जौनपुर जैसे कई छोटे जिलों से लोग व बच्चे पहुंचते हैं कई बच्चों से उनकी मुलाकात भी हुई।

स्कूल में एक ही छत के नीचे बच्चों को कोचिंग

कई ऐसे भी बच्चे हैं जो पहुंच भी नहीं पाते हैं। इसलिए यह बहुत अच्छी पहल है कि खुद वहां से ही कोचिंग के आईआईटीयंस और अन्य प्रोफेशनल यहां आजमगढ़ में आकर स्कूल में एक ही छत के नीचे बच्चों को कोचिंग देंगे। ताकि वह नीट और आईआईटी के लिए अपने को तैयार कर सकें।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button