Gujrat Politics: गुजरात में CM केजरीवाल ने उठाया आदिवासी समाज का मुद्दा, किये कई बड़े ऐलान !

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गुजरात में आदिवासी दांव खेला।

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गुजरात में आदिवासी दांव खेला। उन्होंने इस साल गुजरात में होने वाले चुनाव को लेकर आदिवासी समाज के लिए कई बड़े ऐलान किये हैं।

आदिवासियों के लिए होगी मुफ्त शिक्षा और इलाज !

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में आप की सरकार बनने पर आदिवासी समाज के लिए हर गांव में स्कूल, मुफ्त इलाज, घर, सड़क समेत कास्ट सर्टिफिकेट और ट्राइबल अडवाइजरी कमेटी के अध्यक्ष पद पर किसी आदिवासी व्यक्ति को बनाने की घोषणा की है। केजरीवाल गुजरात के आदिवासी बहुल छोटा उदयपुर जिले के बोडेली में एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

Related Articles

 अभी तक नहीं मिला आदिवासियों को उनका हक़ !

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी आदिवासी समाज को अभी तक उनका हक नहीं मिल सका है। अब तक गुजरता की तमाम पार्टियों ने आदिवासियों को बरगलाने का काम किया है। केजरीवाल ने संविधान का हवाला देते हुए कहा कि आदिवासियों के हक के लिए संविधान में व्यवस्था की गई है, जिन्हें सरकार लागू करने के लिए तैयार नहीं है। बता दें कि गुजरात की कुल आबादी में 14 फीसदी से अधिक आदिवासी रहते हैं। वहीं, गुजरात विधानसभा चुनाव में 27 सीटें अनुसूचित जनजाति (Scheduled Tribe) के लिए आरक्षित हैं।

Arvind Kejriwal Targets BJP, Says Education System 'Crumbling' In Gujarat

रोजगार और मुफ्त बिजली देने का किया वादा !

अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, जैसे हमने दिल्ली में रोज़गार दिए वैसे ही गुजरात के हर बेरोज़गार युवा को रोज़गार देंगे, जब तक रोज़गार नहीं मिल जाता तब तक हर महीने 3,000 रुपये बेरोज़गारी भत्ता देंगे। दस लाख सरकारी नौकरियां देने की तैयारी करेंगे, और पेपर लीक के खिलाफ सख़्त क़ानून बनाए जायेंगे। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में पिछले हफ्ते 25 लाख परिवारों के बिजली बिल ज़ीरो आए हैं। 1 सितंबर तक 26 लाख और परिवारों के बिल ज़ीरो आएंगे। दिल्ली में कई साल से बिजली का बिल ज़ीरो आ रहा है। अगर हमे गुजरात में भी मौका मिलेगा तो यहां भी बिजली के बिल ज़ीरो आएंगे।

Kejriwal to announce AAP's first 'guarantee scheme' for Gujarat polls
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button