HEALTH: प्याज नहीं बल्कि एक पत्ता रोकेगा बालों का झड़ना !

प्याज नहीं, सिर्फ एक पत्ता रोक सकता है बालों का झड़ना। प्राचीन काल से ही इस पत्ते का प्रयोग हर कोई करता है। जानें इसे अपने बालों में कैसे लगाएं।

प्याज नहीं, सिर्फ एक पत्ता रोक सकता है बालों का झड़ना। प्राचीन काल से ही इस पत्ते का प्रयोग हर कोई करता है। जानें इसे अपने बालों में कैसे लगाएं।

बालों के लिए प्याज का रस और करी पत्ता | Onion Juice and Curry Leaves  Benefits for Hair in Hindi | Onlymyhealth

हम सभी कमोबेश बालों के झड़ने की समस्या से पीड़ित हैं। हालाँकि, एक दिन में सौ बाल तक झड़ना सामान्य है। उस स्थान पर नये बाल भी उग आते हैं।

benefits of using neem leaf for dull and damaged hair, Neem leaves prevent  hair fall, neem ke patte ke fबालों को झड़ने से बचाती हैं नीम की पत्तियां,  ऐसे इस्तेमाल करने से

लेकिन समस्या तब होती है जब बाल झड़ने के बाद बाल दोबारा नहीं उगते। या 100 से अधिक बाल झड़ने लगते हैं। इसके लिए आप किसी ज्ञात पेज पर भरोसा कर सकते हैं। अगर आप उस पत्ते के अर्क को अपने बालों पर लगाएंगे तो आपके बाल तेजी से बढ़ेंगे।

नीम की पत्तियां चबाने से स्किन और बालों को मिलते हैं ये 8 फायदे | Benefits  of Eating Neem leaves on Empty Stomach for Skin and Hair in Hindi |  Onlymyhealth

इस पत्ते का उपयोग प्राचीन काल से बालों की देखभाल में एक सामग्री के रूप में किया जाता रहा है। आयुर्वेद में भी इस पत्ते का विशेष महत्व है। इसमें फैटी एसिड की मात्रा अधिक होती है।

बालों पर नीम का इन 2 तरीकों से करें इस्तेमाल, फिर चुटकियों में देखें कमाल –  News18 हिंदी

वह पत्ता नीम का पत्ता है. नीम की पत्तियां बालों के विकास के लिए उपयोगी होती हैं। नीम का रस सिर पर अतिरिक्त तेल के उत्पादन को रोकता है। साथ ही यह पत्ता बालों की जड़ों को भी मजबूत बनाता है।

Skin Care Tips washing face with neem benefits | Skin Care Tips: नीम के  पानी से रोजाना धोएं चेहरा, इन समस्याओं से मिलेगा छुटकारा | Hindi News

10-12 नीम की पत्तियों को पीसकर उसका अर्क निकाल लें। नीम की पत्तियों के साथ पर्याप्त मात्रा में जैतून का तेल, बादाम का तेल या नारियल का तेल मिलाएं। इसे स्कैल्प पर लगाने से आपको बेहतरीन परिणाम मिलेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button