Noida: चुनाव के बाद पहली बार नोएडा पहुंचे अखिलेश, रघुवर प्रधान की प्रतिमा का किया अनावरण !

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव यूपी विधानसभा चुनाव हारने के बाद पहली बार नोएडा पहुंचे। अखिलेश यादव मुख्यमंत्री रहने के दौरान साल 2012 से 2017 तक कभी नोएडा नहीं आए।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव यूपी विधानसभा चुनाव हारने के बाद पहली बार नोएडा पहुंचे। अखिलेश यादव मुख्यमंत्री रहने के दौरान साल 2012 से 2017 तक कभी नोएडा नहीं आए। इसके पीछे यह अंधविश्‍वास था कि जो मुख्‍यमंत्री नोएडा आता है उसकी कुर्सी चली जाती है। हालांकि, नोएडा आने और 2017 के बाद 2022 के चुनाव में प्रचंड जीत हासिल कर योगी आदित्‍यनाथ ने यह मिथक तोड़ दिया। अखिलेश के नोएडा दौरे को लेकर डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने उन पर तंज कसा। उन्होंने कहा अब वह नोएडा जाएं या न जाएं, सपा नहीं आएगी।

अखिलेश ने सरकार पर लगाए आरोप !

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में चोरी-डकैती बढ़ी है। भ्रष्‍टाचार चरम पर है। उधर, शनिवार को कानपुर दौरे पर रहे डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने अखिलेश के नोएडा दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि अब वह नोएडा जाएं या न जाएं समाजवादी पार्टी आने वाली नहीं है। आपको बता दें कि इसके पहले पीएम मोदी ने भी नोएडा न आने के अंधविश्‍वास को लेकर कहा था कि जिस मुख्‍यमंत्री को कहीं आने-जाने से कुर्सी जाने का डर लगता हो उसे मुख्‍यमंत्री बनने का हक नहीं है।

Related Articles

Akhilesh Yadav : 27 अगस्त को नोएडा आएंगे यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव -  चेतना मंच

रघुवर प्रधान की प्रतिमा का किया अनावरण !

अखिलेश यादव ने अपने नोएडा दौरे पर रघुवर प्रधान की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर उन्‍होंने एक सभा को भी सम्‍बोधित भी किया। 2024 के चुनाव से पहले अखिलेश यादव के इस नोएडा दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि इस बार समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव राष्‍ट्रीय लोकदल से गठबंधन के साथ लड़ा था।

पार्टी के प्रखर नेता स्वर्गीय चौधरी रघुवर प्रधान की प्रतिमा का अनावरण  करेंगे अखिलेश यादव

चुनाव में नोएडा से मिली थी हार !

गौरतलभ है कि गौतमबुद्धनगर की तीनों विधानसभा सीटों में से सिर्फ जेवर की ही सीट राष्ट्रीय लोकदल के खाते में गई थी। वहीं, समाजवादी पार्टी ने नोएडा और दादरी सीट पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। तीनों ही सीटों पर गठबंधन के प्रत्‍याशियों को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, नोएडा और दादरी की सीट पर सपा प्रत्‍याशियों ने अच्‍छी टक्‍कर दी और अपनी जमानत बचाने में कामयाब रहे।

Akhilesh Yadav: 27 अगस्त को नोएडा आएंगे अखिलेश यादव, विधानसभा चुनाव 2022  में हार के बाद यहाँ पहली यात्रा
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button