#बिहार: तेजस्वी ने PM को दी बड़ी चुनौती, कहा- ‘मोदी PM बन सकते हैं फिर नीतीश’ क्यों नहीं !

बिहार में इस समय सत्ता के फेरबदल से कैबिनेट में काफी हलचल सी मच गई है। ऐसे में राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से लेकर कांग्रेस के कई नेताओं ने दिल्ली की तरफ रास्ता देखनें को सोच रहें हैं।

बिहार में इस समय सत्ता के फेरबदल से कैबिनेट(Cabinet) में काफी हलचल सी मच गई है। ऐसे में राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) से लेकर कांग्रेस के कई नेताओं ने दिल्ली की तरफ रास्ता देखनें को सोच रहें हैं। वहीं नीतीश कुमार ने आज पटना में बड़ा बयान दिया है। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का कहना है कि सरकार में एक बार फिर से तेजस्वी यादव बिहार के डिप्टी (Deputy) CM बन चुकें हैं ऐसे में उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को बड़ी चुनौती दी है।

बिहार में फिर बनीं महागठबंधन की सरकार

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव का मानना है कि नीतीश कुमार की पीएम पद की दावेदारी को लेकर कहा कि यदि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन सकते हैं तो फिर नीतीश कुमार के साथ ऐसा क्यों नहीं हो सकता है। इस मामले में तेजस्वी यादव ने कहा है कि ‘यह मैं नीतीश कुमार पर छोड़ता हूं। बिहार में जो भी हुआ, उससे पूरे देश में एक संदेश पहुंच गया है कि डरना नहीं है बल्कि लड़ना है।

इस मामले में तेजस्वी यादव ने अपने वक्तव्य में कहा कि, ‘मोदी यदि पीएम बन सकते हैं तो फिर नीतीश कुमार क्यों नहीं बन सकते।’ आपको बता दें कि बिहार में एक बार फिर महागठ बंधन की सरकार बन गई है। ऐसे में बीजेपी (BJP) के साथ रिश्ता तोड़कर एक बार फिर JDU नेता नितीश कुमार ने RJD से गठजोड़ कर लिया है।

सभी विपक्षी दल एक साथ काम करें-नीतीश

ऐसे में बीजेपी का कहना है कि प्रधानमंत्री की दावेदारी के लिए नीतीश कुमार ने गठबंधन तोड़ा है। पूर्व डिप्टी सीएम और भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद (BJP leader Tarkishore Prasad) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि नीतीश कुमार के “प्रधानमंत्री बनने के सपने” ने लोगों के जनादेश को धोखा देना है। इस बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद फिर RJD नेता तेजस्वी यादव ने आने वाले 2024 में लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार के नाम को आगे बढ़ाने को कहा है।

आपको बता दें कि नीतीश कुमार से जब पूछा तो उन्होंने कहा कि, 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम (PM) के फेस रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं हाथ जोड़कर कहता हूं, फिलहाल मेरे पास ऐसा कोई विचार और इच्छा नहीं है। नीतीश कुमार ने कहा, ‘मेरा प्राथमिक काम सभी के लिए कुछ न कुछ करना है। फिलहाल तो मैं यह प्रयास करूंगा कि सभी विपक्षी दल एक साथ काम करें। अगर वो सभी लोग एक साथ आते हैं तो अच्छा होगा।’

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button