निर्मला सीतारमण ने पहनी पारंपरिक बॉर्डर वाली लाल साड़ी, आज पेश करेंगी केंद्रीय बजट !

भारतीय वस्त्रों के प्रति अपने प्रेम के लिए जानी जाने वाली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को पारंपरिक मंदिर बॉर्डर साड़ी पहनकर...

भारतीय वस्त्रों के प्रति अपने प्रेम के लिए जानी जाने वाली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को पारंपरिक मंदिर बॉर्डर साड़ी पहनकर केंद्रीय बजट पेश करने के लिए संसद पहुंचीं।

निर्मला सीतारमण विशेष रूप से 2019 में वित्त मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से पारंपरिक हथकरघा को सक्रिय रूप से बढ़ावा दे रही हैं। चल रहे और पिछले बजट सत्रों से उनकी पोशाक पसंद यह साबित करती है कि वह हाथ से बुने हुए कपड़ों की कट्टर समर्थक हैं। हाथ में एक लाल डिजिटल टैबलेट के साथ, सीतारमण क्लासिक और सुरुचिपूर्ण दिख रही थीं।

उन्होंने बुधवार सुबह वित्त मंत्रालय के केंद्रीय सचिवालय के सामने तस्वीरें खिंचवाईं। वह परिष्कृत और उत्तम दर्जे की लग रही थी। एक छोटी सी बिंदी और सोने की चूड़ियां उसके शालीन रूप को अंतिम रूप दे रही थीं।

2019 में अपनी पहली बजट प्रस्तुति के लिए, सीतारमण ने सोने की सीमा के साथ एक सीधी गुलाबी मंगलगिरी साड़ी चुनी। एक सूटकेस में बही-खाते के दस्तावेज़ लाने की औपनिवेशिक प्रथा को त्याग कर, उसने ध्यान आकर्षित किया। वह बजट के कागजात को एक पारंपरिक बैग में ले जाती थी जिसे “बही खाता” कहा जाता था।

सीतारमण ने 2020 के लिए चमकीले पीले-सुनहरे रेशम की साड़ी को चुना। पीले रंग का महत्वपूर्ण अर्थ है। यह एक पवित्र रंग माना जाता है जो प्रचुरता का प्रतीक है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button