#लखनऊ: तेंदुए की खाल के साथ तस्कर गिरफ्तार !

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संरक्षित प्रजाति के वन्य जीवों के संबंध में जानवरों पर घोर अत्याचार किया जा रहा है। इस सिलसिले में एक घटना सामने आयी है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संरक्षित प्रजाति (Protected Species) के वन्य जीवों के संबंध में जानवरों पर घोर अत्याचार (Horrific torture) किया जा रहा है। इस सिलसिले में एक घटना सामने आयी है। जहाँ पर तेंदुए की खाल और अंगों की तस्करी की जा रही थी।

खाल के साथ बरामद हुआ असलहा

जानकारी के अनुसार हाल ही में देवरिया (Deoria) में एक मामला सामने आया है। जहाँ पर तस्करी के जरिये घटना को अंजाम दिया जा रहा था। अपराधियों का घटना को अंजाम देने का तरीका भी अनोखा था। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि बरहा महुआडीह निवासी प्रदीप यादव ने तेंदुए की खाल के साथ उसमें 10 रुपये की आधी नोट दी।

उसके बाद एक आदमी के नाम का कोड लिखा हुआ था। साथ में उन्होंने कहा है कि बचा हुआ शेष नोट जो तुम्हे देगा उसे ये बैग पकड़ा देना। लेकिन इससे पहले कि वो घटना को पूरी तरह से अंजाम दे पाते पुलिस ने उसको धर दबोचा।

पुलिस ने उसके पास से तेंदुए की खाल व एक असलहा बरामद किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो ये खाल भारत के नेपाल बॉर्डर (Nepal Border) के जंगलों से ले कर आया था।

फ़िलहाल पुलिस ने उसके पास से उपयुक्त ये पांच चीजे बरामद की है। जिनका विवरण निम्नलिखित है :

1- अदद तेन्दुआ की खाल।
2- अदद लाइसेन्सी पिस्टल .32 बोर।
3- अदद मोबाइल फोन।
4- आधार कार्ड।
5- अदद एटीएम कार्ड।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button