अश्विनी वैष्णव ने की रेलवे की सफाई व्यवस्था बदलने की घोषणा !

रेलवे, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर हमेशा सक्रिय रहते हैं। यात्रियों द्वारा...

रेलवे, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर हमेशा सक्रिय रहते हैं। यात्रियों द्वारा सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन में कचरे की कुछ तस्वीरें और वीडियो साझा करने के बाद उन्होंने तत्काल प्रभावी कदम भी उठाए हैं। उन्होंने वंदे भारत ट्रेनों में साफ-सफाई के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। मंत्री ने उड़ान में उपयोग की जाने वाली सफाई प्रक्रिया को लागू करने के महत्व पर बल दिया। इसके बाद वंदे भारत में कूड़ा उठाने के लिए तत्काल उड़ान प्रणाली अपनाई गई है।

इस बदलाव की जानकारी देते हुए अश्विनी वैष्णव ने एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में सफाई कर्मचारी पूरे कोच में कूड़े का थैला लेकर फ्लाइट की तरह घूमता नजर आ रहा है. इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि वंदे भारत में साफ-सफाई का सिस्टम बदल गया है. आपके सहयोग की अपेक्षा है।

वैष्णव ने एक ट्वीट में कहा कि वंदे भारत ट्रेनों में सफाई व्यवस्था में भी बदलाव होने जा रहा है. उन्होंने जनता से ट्रेनों में साफ-सफाई बनाए रखने में सहयोग करने की भी अपील की। हाल ही में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शौचालय का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें पूरा नजारा बदला हुआ नजर आ रहा है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button