स्वरा हुई ट्रोलर्स का शिकार, पति अहमद को कह दिया….

स्वरा भास्कर, जो फिल्मों में सहायक भूमिका में अपने बोल्ड और बिंदास काम के लिए जानी जाती हैं, ने 2009 में माधोलाल कीप वॉकिंग के साथ....

स्वरा भास्कर, जो फिल्मों में सहायक भूमिका में अपने बोल्ड और बिंदास काम के लिए जानी जाती हैं, ने 2009 में माधोलाल कीप वॉकिंग के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की। बाद में 2011 में असफल रही, उन्हें आनंद एल राय तनु वेड्स में उनकी सहायक भूमिका के लिए व्यापक पहचान मिली। मनु के प्रदर्शन को समीक्षकों द्वारा खूब सराहा गया और 2013 में रोमांटिक नाटक रांझणा में उनकी भूमिका के लिए उनकी प्रशंसा की गई, जिसके लिए उन्होंने सहायक भूमिका के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार अर्जित किया। उनकी भूमिकाओं और उनके द्वारा की गई फिल्मों की गाथा जारी है।

एक अभिनेत्री होने के नाते सुर्खियों में आना आसान है, लेकिन स्वरा भास्कर नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ अपने विरोध के बाद सुर्खियों में आईं, जिसे 11 दिसंबर 2019 को भारत में संसद द्वारा पारित किया गया था और भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की मुखर आलोचक थीं।

अधिनियम के तहत यह उन प्रवासियों के बारे में था जो 31 दिसंबर 2014 तक भारत में प्रवेश कर गए थे, और अपने मूल देश में “धार्मिक उत्पीड़न या धार्मिक उत्पीड़न का डर” झेल चुके थे, उन्हें नागरिकता के लिए पात्र बनाया गया था। जैसा कि भारतीय जनता पार्टी उस समय की अग्रणी पार्टी थी। ऐसा कहा जाता है कि अभिनेत्री इसका बहुत विरोध करती है।

अब हम कह सकते हैं कि यहीं से स्वरा भास्कर ने राजनीति में दखल दिया। कई बार पीछे मुड़कर देखें तो भास्कर ने आप यानी आम आदमी पार्टी का समर्थन किया था। स्वरा भास्कर राजनीतिक दलों को भारतीय सेना पर अपने बोल्ड बयानों के कारण कई विवादों में ले जाती हैं।

वह हाल ही में भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ शामिल हुईं। वह कहती हैं, ”वह इस पहल से प्रेरित हो रही हैं और लोगों से देश के लिए खड़े होने का आग्रह करती हैं।” हालाँकि, कह सकते हैं कि यह बीजेपी पर हमला था क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने उनके इसमें शामिल होने पर आपत्ति जताई थी।

स्वरा भास्कर और उनके राजनीतिक संबंधों ने उन्हें महाराष्ट्र, मुंबई की समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष फहद अहमद से शादी करने के लिए प्रेरित किया। अहमद ने सीएए विरोधी रैलियों में भी हिस्सा लिया। स्वरा भास्कर ने एक रैली में फहद अहमद से मुलाकात की और स्वरा ने 16 फरवरी 2023 को बाद में एक ट्वीट में उन्हें भाई भी कहा था, उन्होंने अदालत में अपनी शादी दर्ज की और अपने बगल में अपना मैच पाया।

यह देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों लव बर्ड्स ट्रोल्स के खिलाफ कैसे मजबूती से उतरेंगे। न केवल करियर में बल्कि धार्मिक आधार पर भी अलग पृष्ठभूमि से होने के बावजूद और स्वरा ने अहमद को ‘भाई’ कहकर पुकारा, जिससे उन्होंने अब शादी कर ली। ट्रोलर्स को स्वरा के करारा जवाब का इंतजार हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button