‘BSF Border’: बांग्लादेश बॉर्डर पर 300 से ज्यादा मिले फ़ोन, खुफिया सूत्रों का हुआ खुलासा !

'देश' (Country) की अलग-अलग सीमाओं पर 'तस्करी के मामले' (Smuggling Cases) दिनों दिन बढ़ते जा रहें हैं।

‘देश’ (Country) की अलग-अलग सीमाओं पर ‘तस्करी के मामले’ (Smuggling Cases) दिनों दिन बढ़ते जा रहें हैं। इस दौरान ‘सीमा सुरक्षा बल’ (Border Security Force) बॉर्डर से बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसे में कई बार BSF बॉर्डर पर चौकसी के चक्कर में तस्करी करते हुये पकड़े गये हैं।

‘BSF बॉर्डर’ पर फ़ोन की हुई तस्करी

इस मामले में भारत-बांग्लादेश (India-Bangladesh) के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में बीएसएफ ने 39 लाख की कीमत के 359 मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं।

‘पश्चिम बंगाल’ के मालदा जिले में हुई घटना

सूत्रों के अनुसार पश्चिम बंगाल के मालदा जिले (Malda District) में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ (BSF) ने तस्करी करके ले जा रहे 359 मोबाइल फोन (Mobile Phone) जब्त कर लिया गया है। इस सिलसिले में बॉर्डर आउट पोस्ट सुखदेवपुर में तैनात दक्षिण बंगाल सीमांत के तहत 70वीं वाहिनी के जवानों ने शुक्रवार (Friday) देर रात यह कार्यवाही की है।

‘पोटले’ के साथ की तारबंदी

जानकारी के अनुसार बीएसएफ के जवानों ने 10 से 12 संदिग्ध तस्करों को पोटले के साथ तारबंदी की ओर बढ़ते हुए देखा था। हालांकि ड्यूटी पर तैनात जवानों को अपनी ओर आता देख तस्कर घने अंधेरे और झाड़ियों का सहारा लेकर भाग गये थे।

‘कई कंपनियों’ के फ़ोन किए बरामद

बता दें कि इसके बाद ही तलाशी के दौरान जवानों को तारबंदी के पास गड्ढे में 8 पोटले बरामद मिले हैं। बीएसएफ ने बताया है कि, बरामद किए गए फोन कई-कई कंपनियों के फ़ोन हैं। ऐसे में फ़ोन की कीमत करीब 39.29 लाख रुपये है।

’70 बटालियन’ के जवानों ने फोन को किया जब्त

आकंड़ो के अनुसार, बॉर्डर आउट पोस्ट सुखदेवपुर में तैनात दक्षिण पश्चिम बंगाल फ्रंटियर के तहत बीएसएफ की 70 बटालियन के जवानों ने शुक्रवार देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 359 मोबाइल फोन की एक खेप जब्त किये हैं। बता दें कि इस जब्त के पीछे BSF के खुफिया सूत्रों का सटीक इनपुट का खुलासा सामने आया है।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button