#मांग : डबल डेकर ट्रेन को सीतापुर होकर चलाने की रेलवे से की गई अपील !

खैराबाद के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता और पूर्व रेलवे सलाहकार सदस्य नई बाजार मोहल्ला कटरा निवासी नदीम हसन खान अफरीदी ये मांग की गई।

सामाजिक कार्यकर्ता ने गोरखपुर से दिल्ली डबल डेकर ट्रेन को सीतापुर होकर चलाने की मांग की है। खैराबाद के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता और पूर्व रेलवे सलाहकार सदस्य नई बाजार मोहल्ला कटरा निवासी नदीम हसन खान अफरीदी ये मांग की गई। उनके अनुसार सीतापुर जनपद के लिए किसी एक क्षेत्र में ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में जनपद सीतापुर के लिए अनेकों काम किए गए।

कार्य को मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डाला

इसी कड़ी में कल दिनांक 12 – 7 – 2022 को रेल प्रबंधक कार्यालय पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ की रेल प्रबंधक महोदय मोनिका अग्निहोत्री के माध्यम से एक पत्र रेल महाप्रबंधक और डिप्टी जनरल मैनेजर पूर्वोत्तर रेलवे को भेजा गया। जिसमें डबल डेकर ट्रेन को गोरखपुर से कैसे चलाया जाए ? सामाजिक कार्य को मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डाला।

कैसे सीतापुर से होकर चलाया जाए

उन्होंने सीतापुर जनपद के लोगों के पास एक रक्सौल ट्रेन जो रात 11 और 12 के बीच दिल्ली को जाती है। इसी तरह रात 3:00 बजे दिल्ली से वापस आती है। इस ट्रेन के अलावा कोई दूसरी ट्रेन ऐसी ट्रेन नहीं है। जिससे आदमी गोरखपुर से दिल्ली तक सीधा जुड़ जाए। इसी क्रम में खान ने डबल डेकर ट्रेन को कैसे सीतापुर से होकर चलाया जाए। जिससे सीतापुर जनपद और इसके आसपास के जनपदों और विधानसभाओं लोकसभा के क्षेत्र के लोगों को फायदा पहुंचाया जा सके।

लखनऊ हरदोई से होकर दिल्ली तक चलाया जाए

इस ट्रेन को गोरखपुर से सोमवार मंगलवार बुधवार वाया लखनऊ हरदोई से होकर दिल्ली तक चलाया जाए। बृहस्पतिवार और शुक्रवार इसे सीतापुर होकर चले। चाहे पहले बुढ़वल और महमूदाबाद होकर वाया सीतापुर दिल्ली तक चलाया जाए। शनिवार और रविवार इसे दिल्ली से लखनऊ, मोहिबुल्लापुर, सिधौली, खैराबाद, सीतापुर के रास्ते शाहजहांपुर से होते हुए दिल्ली तक चलाया जाए।

क्षेत्र के लोग इस सुविधा से वंचित नहीं रहेंगे

ऐसा करने से सभी क्षेत्र के लोगों को इस में बैठने का मौका मिलेगा। जिसके लिए सभी लोग बहुत उत्साहित हैं और कोई भी क्षेत्र के लोग इस सुविधा से वंचित नहीं रहेंगे। यह ऐसी ट्रेन होगी जो कम समय में दिल्ली तक पहुंचा कर वापस समय से दिल्ली से सीतापुर होते हुए गोरखपुर तक चली जाएगी।

यह भी पढ़े : #CRICKET : पाकिस्तान को पछाड़ टीम इंडिया की टॉप 3 में एंट्री !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button