बुलडोजर पर बारात : आए हम बाराती बुलडोजर लेकर, अनोखी शादी की खास तश्वीरे हुई वायरल !

लोग चौराहे पर दूल्हे व बारात समेत बुलडोजर घूमे, इसे देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी, बुलडोजर बाबा की जय के नारे भी लगाए।

पने कई तरीके की अनोखी शादिया ( bulldozer marriage ) देखीं होगी। जहाँ लोग अपनी शादी को खास बनाने के लिए तरह तरह नए प्रयोग करते है। ऐसा ही एक प्रयोग उत्तर प्रदेश के एक नवयुवक के परिजनों ने किया है। जिसके बारे में लोग सुनकर हैरानी से दांतो तले अपनी ऊँगली दबाने को मजबूर हो रहे है।

शादी में महंगी गाड़ियों को छोड़कर बुलडोजर का उपयोग

दरअसल आपको बता दे की इस समय यूपी सरकार के द्वारा अपराधियों पर नकेल कसने के लिए उनकी संम्पतियों पर इस मशीन का उपयोग जोरो पर हो रहा है। लेकिन अब लोग इसका इस्तेमाल शादी में महंगी गाड़ियों को छोड़कर बुलडोजर के उपयोग पर उतर आए है।

शादी को यादगार बनाने की कोशिश

कई लोग तरह-तरह से अपनी शादी को यादगार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। रिसिया प्रखंड के शंकरपुर के लक्ष्मणपुर निवासी सलीम की पुत्री रुबीना की शादी श्रावस्ती जिले के जमुन्हा प्रखंड के आला गांव निवासी बादशाह पुत्र मोहन से होने वाली थी।

बुलडोजर बाबा की जय के नारे भी लगाए

शनिवार को जब बारात पहुंची तो आधा दर्जन प्रदर्शनकारी बुलडोजर पर सवार थे। बारात में शामिल जहूर खान, जुमान खान, छोटा, रमजान, शंकरपुर आदि बुलडोजर पर सवार थे। चौराहे पर दूल्हे और बारात समेत बुलडोजर घूमे। इसे देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने बुलडोजर बाबा की जय के नारे भी लगाए।

इस पहल पर विशेष ध्यान दिया

बाराती अकील, भूरे प्रधान, शकील आदि ने कहा कि सभी की शादी में कार का हाथ होता है. हाथियों को लाने की प्रथा दो दशक पहले तक प्रचलित थी। हमने इस बार बुलडोजर का इस्तेमाल करने का फैसला किया। सौभाग्य से, लोगों ने इस पहल पर विशेष ध्यान दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button