Bollywood में अभिनेता ने बनाई खास जगह, पढाई में थे कमजोर लेकिन अभिनय में रहे शानदार !

रणबीर कपूर, जो एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं जो चार पीढ़ियों से बॉलीवुड का हिस्सा रहा है, ने कहा है कि शिक्षा कभी भी उनका मजबूत पक्ष नहीं रहा है।

रणबीर कपूर, जो एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं जो चार पीढ़ियों से बॉलीवुड का हिस्सा रहा है, ने कहा है कि शिक्षा कभी भी उनका मजबूत पक्ष नहीं रहा है। रणबीर ने यह भी खुलासा किया कि कपूर परिवार ने एक पार्टी भी आयोजित की थी, जब वह अपनी मैट्रिक परीक्षा में औसत से कम स्कोर के साथ पास हुए थे।

अभिनेता पढ़ाई में थे कमजोर

रणबीर, जिनके परदादा पृथ्वीराज कपूर, दादा राज कपूर, पिता ऋषि कपूर और कई अन्य रिश्तेदार अभिनेता थे, ने खुलासा किया कि वह वास्तव में 10 वीं की परीक्षा पास करने वाले अपने परिवार के पहले लड़के थे। अभिनेता ने याद किया कि वह अपनी पढ़ाई में कमजोर थे।

रणबीर कपूर ने किया खुलासा 

शमशेरा के लिए हाल ही में एक प्रचार वीडियो में, रणबीर ने इंस्टाग्राम प्रभावित डॉली सिंह के चरित्र ‘राजू की मम्मी’ के साथ बातचीत की, जिसने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने 10 वीं की परीक्षा पास करने के बाद गणित या विज्ञान को एक विषय के रूप में लिया है। जैसा कि रणबीर ने खुलासा किया कि उन्होंने हिसाब लिया, डॉली ने उनसे पूछा कि क्या वह अपनी पढ़ाई में कमजोर थे, और अभिनेता ने जवाब दिया, “बहोत कामजोर था (मैं बहुत कमजोर था)।”

पढ़ाई में कमजोर और अभिनय में शानदार है

जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने 10वीं की परीक्षा में कितने अंक प्राप्त किए, तो उन्होंने 53.4 प्रतिशत उत्तर दिया। उन्होंने कहा, ‘जब मेरे नतीजे आए तो मेरा परिवार इतना खुश था कि उन्होंने मेरे लिए एक बड़ी पार्टी रखी. उन्हें कोई उम्मीद नहीं थी। मैं अपने परिवार का पहला लड़का हूं जिसने 10वीं की परीक्षा पास की है। “जैसा कि डॉली ने कहा था कि कपूर परिवार का राज पढ़ाई में कमजोर और अभिनय में शानदार है, रणबीर ने कहा, “मैं यह नहीं जानता लेकिन धन्यवाद”

मैं अपने परिवार का सबसे शिक्षित सदस्य हूं

इससे पहले 2017 में पीटीआई से बातचीत में रणबीर ने खुद को अपने परिवार का सबसे पढ़ा-लिखा सदस्य बताया था। उन्होंने कहा था, ‘मेरे परिवार का इतिहास उतना अच्छा नहीं है। मेरे पिता आठवीं कक्षा में, मेरे चाचा नौवीं में और मेरे दादा छठी कक्षा में फेल हो गए। मैं वास्तव में अपने परिवार का सबसे शिक्षित सदस्य हूं।” स्कूल खत्म करने के बाद, रणबीर ने 2007 में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने से पहले विदेश में अभिनय और फिल्म निर्माण की कक्षाएं लीं।

कई भाषाओँ में सिनेमाघरों में दस्तक देगी शमशेरा

रणबीर अगली बार शमशेरा में दिखाई देंगे, जिसमें संजय दत्त और वाणी कपूर भी हैं। पीरियड फिल्म 22 जुलाई को हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button