एलपीजी गैस सिलेंडर: एलपीजी सिलेंडर सस्ता, नए वित्तीय वर्ष के पहले ही दिन बड़ी राहत !

नए वित्त वर्ष के पहले दिन रसोई गैस की कीमत में कटौती की गई है। ये एक बड़ी राहत है। एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम कम हो गए हैं।

नए वित्त वर्ष के पहले दिन रसोई गैस की कीमत में कटौती की गई है। ये एक बड़ी राहत है। एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम कम हो गए हैं। गैस सिलेंडर की कीमत में आज 30 रुपये से ज्यादा की कटौती की गई है। 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती की गई है। कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर सस्ता हो गया है। 19 किलो का कमर्शियल गैस सिलेंडर अब 30.50 रुपये सस्ता हो गया है।

LPG Price Cut: लुधियाना में 36 रुपये सस्ता हुआ कामर्शियल गैस सिलेंडर,  महंगाई से परेशान लाेगाें काे राहत - LPG Cylinder Price commercial LPG  cylinder price cut by Rs 36 in Ludhiana

चुनाव से पहले एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती

पिछले तीन महीने से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की मार पड़ रही थी। हालांकि, अब तीन महीने बाद गैस सिलेंडर के दाम कम हो गए हैं। एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर सस्ता हो गया है। 1 अप्रैल 2024 को कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 30.50 रुपये की कटौती की गई है।

तीन महीने बाद रसोई गैस की कीमत में गिरावट

पिछले तीन महीने से एलपीजी कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। मार्च महीने में गैस सिलेंडर के दामों में 25.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। इससे पहले फरवरी महीने में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 14 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। इसके अलावा जनवरी महीने में भी एलपीजी सिलेंडर 1.50 रुपये महंगा हुआ था। अब तीन महीने बाद रसोई गैस सस्ती हो गई है।

गैस सिलेंडर के रेट में कितना बदलाव?

IOCL के मुताबिक, दिल्ली में आज से 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1764.50 रुपये हो गई है। मार्च महीने में कमर्शियल एलपीडी गैस सिलेंडर की कीमत 1795 रुपये थी। इसके अलावा गैस सिलेंडर के दाम में कटौती के बाद अब कोलकाता में एक सिलेंडर 1879 रुपये का है. पहले यह कीमत 1911 रुपये थी। गैस सिलेंडर सस्ता होने के बाद मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1717.50 रुपये हो गई है, जो पहले 1749 रुपये थी। चेन्नई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर अब 1930 रुपये में उपलब्ध है।

कहां है गैस सिलेंडर, कितना सस्ता?

  • दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमतें 30.50 रुपये कम हो गई हैं।
  • कोलकाता में गैस सिलेंडर के दाम 32 रुपये कम हुए।
  • मुंबई में गैस सिलेंडर के दाम 31.50 रुपये कम हो गए हैं।
  • चेन्नई में सिलेंडर की कीमत 30.50 रुपये कम हो गई है।

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की दरें क्या हैं?

घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर यानी 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 803 रुपये, कोलकाता में 829 रुपये, मुंबई में 802.50 रुपये और चेन्नई में 818.50 रुपये है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button