Cuba After Lightning Strike Sparks Massive Fire: क्यूबा के फ्यूल टैंक पर बिजली गिरने से हुआ हादस,1 की मौत 121 लोग हुए घायल !

हवाना से 100 किलोमीटर दूर क्यूबा के मतंजस शहर में शनिवार को बिजली गिरने से आग लग गई।

हवाना से 100 किलोमीटर दूर क्यूबा के मतंजस शहर में शनिवार को बिजली गिरने से आग लग गई।आपको बता दे यह बिजली एक ऑयल डिपो पर गिरी जिसकी वजह से एक बड़ा हादसा सामने आ रहा हैं वहीं अधिकारियों से बातचीत में सामने आया कि इस हादसे के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गयी हैं साथ ही 17 दमकलकर्मियों के लापता है ।

ख़राब मौसम के चलते लगी आग

खराब मौसम और तेज हवाओं के चलते आसमानी बिजली 1 पेट्रोल टैंक पर जा गिरी जिसके बाद आग जल्दी ही बाकी टैंको तक पहुंच गयीबिजली गिरने के बाद 4 धमाकों की आवाज सुनी गई। एक बड़े धमाके की वजह से 121 लोगो के घायल होने की खबर सामने आ रही हैं।   साथ ही अधिकारियों के मुताबिक प्रभावित क्षेत्र से करीब 1,900 लोगों को निकाला गया हैवहीं आग पर काबू पाने के लिए हेलीकॉप्टरों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी,, पानी की टंकियां और क्रेन के साथ एंबुलेंस का भी इंतजाम किया गया।

बिगड़ सकते हैं क्यूबा के हालत

क्यूबा के आयल डिपो में आग लगने से वहां की स्थिति और बिगड़ सकती है। आपको बता दे क्यूबा पहले से ही ब्लैकआउट और फ्यूल की समस्या से जूझ रहा है। यहां 12 घंटे से ज्यादा टाइम में बिजली नहीं रहती है। क्यूबा कि मदद के लिए मैक्सिको और वेनेजुएला ने अपनी कई दमकल टीमें भेजीं साथ ही अमेरिकी ने भी तकनीकी सलाह दी।

जानकारी के मुताबिक पहले टैंक में 26 हजार क्यूबिक मीटर क्रूड ऑयल था आपको बता दे इसी टैंक पर बिजली गिरी थी वहीं दूसरे टैंक में 56 हजार क्यूबिक मीटर फ्यूल बताया जा रहा है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button