हवाई अड्डे को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय से जारी किये गये लाइसेंस, जल्द होगी उड़ान !

बता दें कि कुछ दिन पूर्व डीजीसीए के अधिकारी लाइसेंसिंग प्रक्रिया को लेकर जिले में मानकों की पड़ताल की थी।

जनपद आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट को नगर विमान महानिदेशालय की ओर से लाइसेंस जारी कर दिये गये हैं। बता दें कि कुछ दिन पूर्व डीजीसीए के अधिकारी लाइसेंसिंग प्रक्रिया को लेकर जिले में मानकों की पड़ताल की थी। अब लाइसेंस मिलने के साथ विमान संचालन की तैयारी शुरू होगी। संभावना है कि इसी सप्ताह आजमगढ़ से लखनऊ के लिए पहली उड़ान शुरू हो सकती है,जल्द ही इसका शेड्यूल जारी किया जायेगा। इस एयरपोर्ट की निगरानी वाराणसी एयरपोर्ट अथॉरिटी की जिम्मे होगी।

हवाई सेवाओं का विस्तार होगा इसका सीधा फायदा

प्रदेश के रिजिनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत आजमगढ़ के मंदुरी में हवाई पट्टी का विस्तार कर एयरपोर्ट बनाया गया, इसके संचालन की प्रक्रिया लाइसेंस के इंतजार में लटकी हुई थी। लखनऊ की पहली फ्लाइट शुरू होने के साथ अन्य विमान कंपनियों की आने की संभावना जताई जा रही है। इससे हवाई सेवाओं का विस्तार होगा इसका सीधा फायदा मुख्य रूप से आजमगढ़ जिले में बड़ी जनसंख्या दूसरे प्रदेश में ही नहीं बल्कि दूसरे देशों में कमाने के लिए रहती हैं।

वायुयान कंपनियों द्वारा शासन स्तर पर प्रस्ताव

जिनको दिल्ली, लखनऊ या बनारस से हवाई जहाज पकड़ना पड़ता है, जिससे लोगों के समय की बचत होगी। ये आज़मगढ़ के लिए एक बड़ी सौगात है, इसके साथ ही आसपास से जिलों को भी इसका फायदा मिलेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि 19 सीटर क्षमता के लिए उपयुक्त पाया गया है। वायुयान कंपनियों द्वारा शासन स्तर पर प्रस्ताव दिए हैं, उन पर विचार कर जल्द उड़ान शुरू होगी। जिला स्तर पर सुरक्षा और मेडिकल समेत अन्य व्यवस्थाओं की तैयारी कर ली गई हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button