#Happy Birthday Lalu : बेहद दिलचस्प है लालू की राजनीति, प्रशंसक ही नहीं बल्कि विरोधी भी करते हैं पसंद

90 के दशक में दो बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके है लालू प्रसाद यादव,उनका मजाकिया अंदाज वोटरों को करता है खूब आकर्षित

11 जून 1948 को जन्मे, राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव( Lalu prasad yadav)  75 वर्ष के हो गए हैं। जन्मदिन के मौके पर पूरे पटना शहर में होर्डिंग व पोस्टर लगाए गए है। कार्यकर्ताओ में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। लालू प्रसाद यादव  90 के दशक में दो बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

जश्न की तैयारी

बिहार के पटना शहर में लालू प्रसाद होर्डिंग पोस्टर लगाए गए है। कार्यकर्ताओ में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। पूरे बिहार में जश्न की तैयारी की गयी है। पार्टी की तरफ से कई कार्यक्रम भी किये जाएंगे।आरजेडी कार्यालय में होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम में लालू के अलावा , प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह,तेजस्वी यादव सहित कई नेता बड़ेभी मौजूद रहेंगे।आरजेडी ने अपने सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं से अपने गृह जिला में गरीबों को भोजन कराने के लिए कहा है।

मुस्लिम वोट बैंक को मजबूत किया

बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में, लालू प्रसाद यादव ने लालकृष्ण आडवाणी को 23 सितंबर, 1990 को अयोध्या की रथ यात्रा के दौरान गिरफ्तार कर लिया, जिसने प्रसाद को एक धर्मनिरपेक्ष नेता के रूप में स्थापित किया और मुस्लिम वोट बैंक को मजबूत किया।

चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराया गया

सात साल तक अविभाजित बिहार के मुख्यमंत्री रहे लालू को पहली बार 2013 में चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराया गया थ। जिसके कारण उन्हें चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

विरोधी भी करते हैं पसंद

बिहार में जन्मे लालू को देश के उन बड़े नेताओं में माना जाता है जिन्हें न सिर्फ प्रशंसक बल्कि विरोधी भी पसंद करते हैं। लालू यादव का मजाकिया अंदाज वोटरों को खूब आकर्षित करता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button