पहले से हमले की खबर से वाकिफ थे पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ?

 पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने शनिवार को अपने अनुयायियों से उन तीन लोगों के खिलाफ विरोध जारी रखने का आग्रह किया,

 पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने शनिवार को अपने अनुयायियों से उन तीन लोगों के खिलाफ विरोध जारी रखने का आग्रह किया, जिन पर उन्होंने अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। पीटीआई महासचिव असद उमर ने शुक्रवार को घोषणा की कि पीटीआई आज शाम पांच बजे देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी।

मारने की योजना की थी खान को पहले से भनक

इमरान खान का मानना ​​है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, देश के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के शीर्ष जनरल मेजर जनरल फैसल समेत तीन लोगों के इशारे पर उन पर गोलियां चलाई गईं। इमरान खान ने शुक्रवार को खुलासा किया कि वह पहले से ही आने वाले खतरे के बारे में जानते थे क्योंकि उन्होंने “हत्या के प्रयास” के दौरान गोली लगने के एक दिन बाद चुप्पी तोड़ी। खान ने कहा  “मुझे पहले ही पता चल गया था कि वजीराबाद और गुजरात के बीच कहीं मुझे मारने की योजना थी।”

24 लोगों पर मामला दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार इमरान खान पर हमला करने वाले मुख्य आरोपी नवीद को चुंग में सीटीडी सेल ले जाया गया, जहां सीटीडी और अन्य एजेंसियां ​​उससे पूछताछ कर रही हैं। संदिग्ध का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने का भी बात सामने आई है। जबकि घटना के खिलाफ सीटीडी या स्थानीय पुलिस थाने में मामला दर्ज किया जाएगा आपको बता दें पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान पर हत्या के प्रयास के विरोध में पीटीआई नेताओं सहित कम से कम 24 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

हैशटैग भारत hashtags india की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं। .

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button