Nokia से पंगा लेना पड़ा भारी, Oppo और OnePlus के फोन हुए बैन !

एक जर्मन अदालत ने ओप्पो के खिलाफ अपने 4जी/5जी पेटेंट विवाद में स्मार्टफोन ब्रांड नोकिया के पक्ष में मुकदमा करने का फैसला किया है।

एक जर्मन अदालत ने ओप्पो के खिलाफ अपने 4जी/5जी पेटेंट विवाद में स्मार्टफोन ब्रांड नोकिया के पक्ष में मुकदमा करने का फैसला किया है। GizmoChina के अनुसार, यह सूट 4G (LTE) और 5G पेटेंट पर Nokia और OPPO के बीच चर्चा में टूटने के परिणामस्वरूप हुआ।

OPPO ने नौ देशों में नोकिया का किया मुकाबला

जबकि स्थापित मामले चार देशों में हैं, ओप्पो ने नौ देशों में नोकिया का मुकाबला किया। ओप्पो ने कहा था कि नोकिया द्वारा दायर मुकदमा चौंकाने वाला था। जर्मन क्षेत्रीय न्यायालय का फैसला विवादित पेटेंट के संबंध में पहला फैसला है।

Oppo पर किया मुकदमा दायर

नोकिया ने तीन क्षेत्रीय जर्मन न्यायालयों में नौ मानक आवश्यक पेटेंट (एसईपी) और पांच कार्यान्वयन पेटेंट पर ओप्पो पर मुकदमा दायर किया था। लगभग 130.3 बिलियन डॉलर के भारी निवेश के साथ नोकिया 5जी एसईपी सेगमेंट में मानक वाहक है।

OPPO और OnePlus डिवाइस जर्मनी से हैं प्रतिबंधित

इसके क्षेत्र में कई पेटेंट हैं और हाल के दिनों में कई बस्तियां प्राप्त हुई हैं। डेमलर और लेनोवो नोकिया के कुछ हालिया प्रतिद्वंद्वी हैं जिन्होंने फिनिश कंपनी के साथ समझौता किया है। मैनहेम रीजनल कोर्ट ने नोकिया को ओप्पो के खिलाफ संघर्ष विराम का आदेश दिया। इसका मतलब है कि OPPO और OnePlus डिवाइस जर्मनी से प्रतिबंधित हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ओप्पो की आपत्ति को जज ने खारिज कर दिया, जिसने चीनी फर्म को अनिच्छुक लाइसेंसधारी करार दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button