केएस भरत या ईशान किशन, डब्ल्यूटीसी फाइनल में कौन खेलेगा ? शास्त्री ने 12 लोगों की चुनी टीम !

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होने में कुछ ही दिन बचे हैं। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया आखिरी WTC फाइनल में न्यूजीलैंड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होने में कुछ ही दिन बचे हैं। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया आखिरी WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी हार की कड़वी याद को मिटाने के लिए बेताब है. और इस बार वे ट्रॉफी जीतने के लिए बेताब हैं।

फाइनल मैच 7 जून को ओवल में शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया भी हार मानने की जगह नहीं है। लेकिन भारत के लिए शर्म की बात यह है कि 2013 के बाद से भारत कई बार आईसीसी ट्रॉफी के करीब पहुंच चुका है, लेकिन खिताब अपने नाम नहीं कर पाया है. हालांकि इस बार भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल में पहुंचकर आईसीसी ट्रॉफी के अपने सूखे को खत्म करने के लिए बेताब है।

WTC फाइनल में केएस भरत और इशान किशन में किसे मिले मौका, पूर्व सेलेक्टर ने  बताया नाम

इशान किशन और केएस भरत के बीच काफी बहस

दुर्भाग्य से कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ी जैसे जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर चोटों के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। लेकिन बुमराह की गैरमौजूदगी में भी भारतीय पेस लाइन-अप मजबूत है। लेकिन टेस्ट में पंत की गैरमौजूदगी गंभीर होगी. भारत को पंत की मैच जिताने की क्षमता की कमी खलेगी। अब पंत को रिप्लेस करने के लिए इशान किशन और केएस भरत के बीच काफी बहस हो रही है.

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री इस टीम के अंदर और बाहर को समझते हैं, उनका कहना है कि प्रबंधन को उपलब्ध लोगों में से सर्वश्रेष्ठ टीम चुननी चाहिए। उन्होंने पिछले साल के डब्ल्यूटीसी फाइनल का उदाहरण भी दिया और उन्होंने अंतिम एकादश का चयन किया।

रवि शास्त्री ने इंटरव्यू देते हुए कहा

रवि शास्त्री ने मेजबान प्रसारकों को इंटरव्यू देते हुए कहा, ‘हमें यह याद रखना होगा कि आखिरी बार हम साउथेम्प्टन में कब समाप्त हुए थे। हमें उस अनुभव से सीखना होगा। उपलब्ध लोगों में से एक उपयुक्त टीम का चयन करना बहुत महत्वपूर्ण है। साउथेम्प्टन में, मौसम मुख्य रूप से बादल छाए हुए थे, जिसने मेरे चयन को प्रभावित किया।’

उन्होंने कहा, “अगर भारत दो स्पिनर खिलाता है, तो शायद केएस भरत खेलेंगे, लेकिन अगर वे चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर खेलते हैं, तो यह इशान किसान हो सकता है।”

INDvBAN, 1st Test: विराट कोहली, रोहित शर्मा और चेेतेश्वर पुजारा के निशाने  पर होंगे ये रिकॉर्ड

हम चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ खेलते हैं

रवि शास्त्री ने अपनी पसंद की टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के बाद नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे का नाम लिया। इसके साथ ही रवि शास्त्री ने कहा, ‘अगर हम चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ खेलते हैं तो ऐसे में टीम चयन की कहानी अलग होगी। मेरी लाइन-अप में रवींद्र जडेजा छठे नंबर पर होंगे, उसके बाद मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज अटे, शार्दुल ठाकुर होंगे। रविचंद्रन अश्विन एकादश में शामिल होंगे, उमेश यादव बारह सदस्यीय टीम को पूरा करेंगे।’

भारत के पूर्व कोच ने भी कहा, ‘अगर चार तेज गेंदबाज खेल रहे हैं तो सिराज और शमी के साथ उमेश और शार्दुल दोनों खेलेंगे। लेकिन अगर दो स्पिनर खेलते हैं तो अश्विन, जडेजा, शार्दुल, शमी और सिराज खेलेंगे। और यही होना चाहिए।’

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button