singer choi sung-bong: कोरियाई गायक चोई सुंग-बोंग का हुआ निधन, बताई आत्महत्या की वजह !

सियोल पुलिस ने बुधवार को कहा कि कोरियाई गायक चोई सुंग-बोंग, जो कोरियाज गॉट टैलेंट में दूसरे स्थान पर रहने के बाद प्रसिद्ध हुए, कि 33 वर्ष में आत्महत्या से मौत हो गई है।

सियोल पुलिस ने बुधवार को कहा कि कोरियाई गायक चोई सुंग-बोंग, जो कोरियाज गॉट टैलेंट में दूसरे स्थान पर रहने के बाद प्रसिद्ध हुए, कि 33 वर्ष में आत्महत्या से मौत हो गई है। दक्षिण कोरिया की वायर सेवा योनथाप के अनुसार चोई को पुलिस ने मंगलवार सुबह 9:41 बजे दक्षिणी सियोल में येओकसम-डोंग जिले में उनके घर पर मृत पाया, जिसने सबसे पहले इस खबर को रिपोर्ट किया था।

शो के जजों को किया मंत्रमुग्ध

चोई का लालन-पालन एक वंचित परिवार में हुआ था और उन्होंने संगीत विद्यालय छोड़ दिया था क्योंकि वह ट्यूशन फीस नहीं दे सकते थे। एक दिहाड़ी मजदूर के रूप में खुद को सहारा देने में वर्षों बिताने के बाद, उन्हें बड़ा ब्रेक 2011 में मिला जब उन्होंने टीवीएन द्वारा प्रसारित कोरियाज गॉट टैलेंट पर एक स्थान प्राप्त किया। एन्नियो मोरिकोन के “नैला फंटासिया” में चोई के ऑपरेटिव प्रदर्शन ने शो के जजों को मंत्रमुग्ध कर दिया और वह फाइनल में पहुंच गए, अंततः केवल 280 वोटों से दूसरे स्थान पर आ गए।

जस्टिन बीबर ने की प्रशंसा

शो में उनके प्रदर्शन की YouTube क्लिप वायरल हो गई और इसे 21 मिलियन से अधिक बार देखा गया, जिसमें BoA और जंग-ह्वा उम जैसे के-पॉप सितारे सोशल मीडिया पर इसका प्रचार कर रहे थे। चोई को और भी बड़ा बढ़ावा मिला जब जस्टिन बीबर ने अपने फेसबुक पेज पर उनकी प्रशंसा करते हुए लिखा, “यह बहुत बढ़िया है। कभी ना न कहें, और इस बच्चे को शुभकामनाएँ। शानदार कहानी।” अंतर्राष्ट्रीय मीडिया आउटलेट्स ने चोई को सुसान बॉयल कहानी के कोरिया के संस्करण के रूप में प्रतिष्ठित किया।

करियर ने बदनामी की ओर मोड़ लिया

चोई ने कोरियाई लेबल बोंग बोंग कंपनी के साथ एक रिकॉर्ड सौदा किया और बाद में एक गरीब युवा से इंटरनेट प्रसिद्धि तक की उनकी यात्रा के बारे में एक बेस्टसेलिंग संस्मरण प्रकाशित किया। लेकिन उनके करियर ने 2021 में बदनामी की ओर मोड़ लिया, जब उन्होंने एक सार्वजनिक धन उगाही अभियान शुरू किया, जिसमें कहा गया था कि वह कैंसर के कई रूपों से लड़ रहे हैं और इलाज के लिए पैसे की जरूरत है। बाद में इस प्रकरण को एक धोखा बताया गया।

आत्महत्या की बताई वजह

योनहाप की रिपोर्ट है कि सियोल पुलिस ने निष्कर्ष निकाला कि चोई ने खुद को इसलिए मारा क्योंकि उसके शरीर की खोज के समय उसके घर की परिस्थितियाँ थीं – और एक नोट के कारण जो उसने सप्ताह में पहले अपने YouTube चैनल पर अपलोड किया था। नोट में कहा गया है, “मैं ईमानदारी से उन सभी से माफी मांगता हूं, जिन्हें मेरी मूर्खतापूर्ण गलती का सामना करना पड़ा।”

मनोरंजन उद्योग युवा कलाकारों की मृत्यु से त्रस्त

दक्षिण कोरिया का मनोरंजन उद्योग हाल के वर्षों में युवा कलाकारों की मृत्यु के उत्तराधिकार से त्रस्त हो गया है, जिससे देश में कलाकारों द्वारा अनुभव किए जाने वाले मानसिक स्वास्थ्य तनाव के बारे में चिंता बढ़ रही है। 2019 में, 25 वर्षीय के-पॉप स्टार सुली, साइबरबुलिंग की लहर का सामना करने के बाद अपने घर में मृत पाई गई थी। कुछ ही हफ्तों बाद, एक और के-पॉप स्टार, 28 वर्षीय गू हारा अपने घर में मृत पाई गईं। दोनों ही मामलों में आत्महत्या करार दिया गया था। के-ड्रामा अभिनेत्रियाँ, जंग चाए-युल और सॉन्ग यू-जंग, दोनों 26, का भी हाल के वर्षों में अचानक निधन हो गया, लेकिन उनकी एजेंसियों ने उनकी मृत्यु के कारण का खुलासा नहीं किया।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button